Breaking News
Home » Main News » सोनिया गांधी के हाथ में रहेगी कांग्रेस की कमान

सोनिया गांधी के हाथ में रहेगी कांग्रेस की कमान

Spread News with other

कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन की खबरों विराम लग गया है। कार्यसमिति की बैठक से जो बात निकलकर सामने आई है उससे पता चला है कि सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में फैसला लिया गया है कि सोनिया गांधी फिलहाल पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी। हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा अभी शेष है। इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर ये भी आई है कि जिन लोगों ने पार्टी नेतृत्व परिवर्तन को लेकर पत्र लिखा था उन पर कार्रवाई की जा सकती है।

बता दें कि कांग्रेस में नेतृत्व संकट के बीच आज कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक चल रही थी। इस दौरान नेतृत्व के सवाल पर खुलकर बात हुई। बैठक के दौरान पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि वो अब आगे पार्टी अध्यक्ष नहीं बने रहना चाहती हैं, लेकिन कई नेताओं ने उन्हें पद पर बने रहने की अपील की थी।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हो रही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बेहद तनावपूर्ण माहौल में हुई। 23 वरिष्ठ कांग्रेसियों की नेतृत्व में परिवर्तन को लेकर सोनिया गांधी को लिखी चि_ी के मामले ने तूल पकड़ लिया। सोनिया ने चि_ी को वजह बताते हुए इस्तीफे की पेशकश की। सोनिया गांधी ने अन्य नेताओं से नया पार्टी अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए कहा। फिर मनमोहन सिंह और एके एंटनी ने हस्तक्षेप किया। राहुल गांधी की बारी आते-आते माहौल गर्मा चुका था। राहुल ने इन 23 नेताओं के बीजेपी संग मिलकर चि_ी लिखने का आरोप लगाया जिससे बात और बिगड़ गई।

About dhamaka