Breaking News
Home » CM SOOCHNA UP » सीएम योगी ने यूपी में देश के सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने का किया ऐलान, जानें यूपी में कहां बनेगी नई सिनेमा इंडस्ट्री..

सीएम योगी ने यूपी में देश के सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने का किया ऐलान, जानें यूपी में कहां बनेगी नई सिनेमा इंडस्ट्री..

Spread News with other

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के लिए एक अच्छी फिल्म सिटी बनाने की बात कही है। सीएम एक अच्छी फिल्म सिटी बनाने के लिए भी खुद को तैयार बता रहे हैं। सीएम ने फिल्म सिटी के लिए यमुना एक्सप्रेसवे, ग्रेटर नोएडा और नोएडा के बेहतर जगह बताया है। यहां बनने वाली फिल्म सिटी रोजगार के नजरिए से उचित होगी। सीएम योगी ने इस संदर्भ में तुरंत कार्ययोजना तैयार करने को कहा है

शुक्रवार को सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फेंसिंग की। इस दौरान उन्होंने मेरठ मंडल के अंतर्गत आने वाले जिले गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, बुलन्दशहर और हापुड़ के विकास की समीक्षा की। सीएम योगी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मीटिंग में मंडल के सीनियर अफसर और प्रजेनेटेटिव्स मौजूद थे। इस दौरान सीएम ने गाजियाबाद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के लिए एक अच्छी फिल्म सिटी बनाने की बात कही है। सीएम एक अच्छी फिल्म सिटी बनाने के लिए भी खुद को तैयार बता रहे हैं। सीएम ने फिल्म सिटी के लिए यमुना एक्सप्रेसवे, ग्रेटर नोएडा और नोएडा के बेहतर जगह बताया है। यहां बनने वाली फिल्म सिटी रोजगार के नजरिए से उचित होगी। सीएम योगी ने इस संदर्भ में तुरंत कार्ययोजना तैयार करने को कहा है।

image source- social media

शुक्रवार को सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फेंसिंग की। इस दौरान उन्होंने मेरठ मंडल के अंतर्गत आने वाले जिले गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, बुलन्दशहर और हापुड़ के विकास की समीक्षा की। सीएम योगी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मीटिंग में मंडल के सीनियर अफसर और प्रजेनेटेटिव्स मौजूद थे। इस दौरान सीएम ने गाजियाबाद में प्रजेनेटेटिव्स की ट्रेनिंग के लिए प्रस्तावित क्रेंद के निर्माण कार्य को जल्द शुरू करने के आदेश दिए।

image source- social media

स्मार्ट सिटी योजना को दें प्राथमिकता

सीएम योगी ने गाजियाबाद व मेरठ को स्मार्ट के रूप में विकसित करने की योजना को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने इस भी जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने सेफ सिटी परियोजना के कार्य में तत्परता लाने को कहा। सीएम ने कहा कि सरकार पेयजल की आपूर्ति हर घर करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसमें किसी भी तरह की ढील पर सीएम ने कार्रवाई करने की बात कही है।

नए सत्र के शुरू होने से पहले करे भुगतान

इधर, कॉन्फ्रेंसिंग में सीएम ने गन्ना किसानों पर भी चर्चा की। गन्ना किसानों को किए गए भुगतान की समीक्षा की गई। सीएम ने कहा कि पेराई सत्र शुरू होने से पहले पुरान सभी बकाया का भुगतान किया जाए। मीटिंग में मंडलायुक्त ने गन्ना किसानों को भुगतान करने की रिपोर्ट पेश की।

image source- social media

एक्सप्रेस-वे आएगा विकास में रफ्तार

मीटिंग में सीएम ने एक्सप्रेस-वे की समीक्षा करते हुए कहा कि राज्य सरकार सूब में एक्सप्रेस-वे का नेटवर्क बढ़ाएगी। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का कार्य प्रगति पर है। सीएम ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे की भी समीक्षा कर कहा कि इसका काम 2020 से पहले पूर्ण हो।

कोरोनावायरस पर सतर्क रहने की जरूरत

दुनियाभर में फैली महामारी कोरोनावायरस को लेकर भी सीएम योगी ने निर्देश दिए। उन्होंने कोविड-19 को लेकर कहा कि जब तक वैक्सीन या कोई कारगार दवा तैयार नहीं हो जाती तब खुद ही इसका बचाव करें।

में प्रजेनेटेटिव्स की ट्रेनिंग के लिए प्रस्तावित क्रेंद के निर्माण कार्य को जल्द शुरू करने के आदेश दिए।

About dhamaka