Breaking News
Home » CAREER » सिविल सेवा परीक्षा-2018 : 03 जून को होगी प्रारंभिक परीक्षा

सिविल सेवा परीक्षा-2018 : 03 जून को होगी प्रारंभिक परीक्षा

नई दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग दिनांक 03 जून को देशभर में सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा-2018 आयोजित करेगा। आयोग ने प्रवेश दिए गए उम्‍मीदवारों की सुविधा के लिए अपनी वेबसाइट (https://www.upsc.gov.in) पर ई-प्रवेश पत्र अपलोड किए हैं। उम्‍मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपना ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें और उसका प्रिंटआउट ले लें। प्रवेश दिए गए उम्‍मीदवारों को उन्‍हें आबंटित परीक्षा-स्‍थल पर परीक्षा देने के लिए अपने ई-प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट प्रस्‍तुत करना होगा।

Image result for सिविल सेवा परीक्षा-2018

यदि ई-प्रवेश पत्र पर फोटो स्‍पष्‍ट नहीं है, धुंधली है या उपलब्‍ध नहीं है तब उम्‍मीदवारों को परीक्षा-स्‍थल पर परीक्षा देने के लिए पहचान का प्रमाण जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र आदि और ई-प्रवेश पत्र के प्रिंटआउट सहित दो (2) समरूप फोटोग्राफ (प्रत्‍येक सत्र के लिए एक-एक फोटो) तथा परिवचन साथ लाना होगा। इस परीक्षा के लिए कागजी प्रवेश पत्र जारी नहीं किया जाएगा। ई-प्रवेश पत्र में किसी प्रकार की विसंगति के मामले में, आयोग को तत्‍काल ई-मेल के माध्‍यम से (ई-मेल आईडी uscsp-upsc@nic.in ) सूचित किया जाए, जिससे कि ऐसे मामलों में निर्णय लिया जा सके।

उम्‍मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अंतिम समय की हड़बड़ी से बचने के लिए पर्याप्‍त समय रहते ही ई-प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट निकाल लें और “उम्‍मीदवारों हेतु महत्‍वपूर्ण अनुदेश” को भी ध्‍यानपूर्वक पढ़ लें।

yugvarta

About dhamaka