Breaking News
Home » Main News » सर्वसम्मति से चुने गए उत्तराखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत

सर्वसम्मति से चुने गए उत्तराखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत

उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और विधायक वंशीधर भगत को गुरुवार को सर्वसम्मति से पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया गया। पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर केंद्रीय पर्यवेक्षक और केंद्रीय संसदीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल तथा चुनाव अधिकारी बलवंत सिंह भौर्याल की उपस्थिति में संगठन पदाधिकारियों ने कालाढूंगी के विधायक वंशीधर भगत के नाम पर सर्व सम्मति से सहमति व्यक्त की। इसके बाद मेघवाल ने उनके नाम की घोषणा की।

अध्यक्ष चुने जाने के बाद संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए भगत ने कहा कि वह कार्यकर्ताओं की समस्याओं का राज्य सरकार के सहयोग से निराकरण कराएंगे।

पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर केंद्रीय पर्यवेक्षक और केंद्रीय संसदीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल तथा चुनाव अधिकारी बलवंत सिंह भौर्याल की उपस्थिति में संगठन पदाधिकारियों ने कालाढूंगी के विधायक वंशीधर भगत के नाम पर सर्व सम्मति से सहमति व्यक्त की

उन्होंने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में पिछले चुनावों की अपेक्षा और अधिक सीटों से जीतेंगे।

उल्लेखनीय है कि बंशीधर भगत वर्ष 1970 में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़ने के बाद वर्ष 1975 में जनसंघ के सदस्य बने। उस समय उत्तराखंड उत्तर प्रदेश का भाग था। भाजपा के गठन से पहले 1989 में नैनीताल और फिर ऊधमसिंह नगर जिले के जिलाध्यक्ष बनाया गये। वर्ष1991 में वह पहली बार नैनीताल से विधायक निर्वाचित हुये।

इसके बाद वर्ष 1993 में वन विभाग का राज्यमंत्री बनाया गया। वर्ष1996 में उन्हें प्रोन्नत कर खाद्य, रसद एवं पर्वतीय विकास विभाग का मंत्री बनाया गया। वर्ष 2000 में उत्तराखंड गठन के बाद स्थापित राज्य की अंतरिम सरकार में कैबिनेट मंत्री , फिर 2007 में कैबिनेट मंत्री बनाया गया। वर्ष 2012 और 2017 में भी वह लगातार छठी बार विधायक निर्वाचित हुये।

About dhamaka