Breaking News
Home » International » सऊदी अरब के मदीना में हज यात्रियों से भरी बस हादसे का शिकार, 35 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत

सऊदी अरब के मदीना में हज यात्रियों से भरी बस हादसे का शिकार, 35 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत

सऊदी अरब के पवित्र मदीना शहर में गुरुवार को हज यात्रियों से भरी एक बस दर्दनाक दादसे का शिकार हो गई, जिसमें 35 विदेशी श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 4 अन्य घायल हो गए. सउदी अरब समयानुसार शाम 7 बजे मदीना शहर स्थित अल अखल में श्रद्धालुओं से भरी बस की लोडर (भारी वाहन) से टक्कर हो गई, जिसमें बस के परखच्चे उड़ गए. इस हादस के शिकार सभी श्रद्धालु एशिया मूल के हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब में हुए इस भयानक हादसे पर दुख जताया है और पीड़ितो की फैमिली के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं. मदीना पुलिस के मुताबिक घायल यात्रियों को अल हमना हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है और मृतकों की पहचान की जा रही है. सभी श्रद्धालु प्राइवेट चार्चर्ड बस में थे. उल्लेखनीय है कि सऊदी शहर मक्का-मदीना में हर साल करोड़ों यात्री हज के लिए आते हैं.

सऊदी अरब सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मृतक श्रद्धालु एशियाई अरबिक मूल के हैं. हालांकि उनकी पहचान अब तक सार्वजनिक नहीं की गई है. प्रवक्ता ने बताया कि लोडर से टक्कर के बाद श्रद्धालुओं से भरी बस पलट गई. टक्कर इतनी जोरदार था कि श्रद्धालुओं को निकलने तक का मौका नहीं मिल पाया.घटनास्थल सऊदी शहर मदीना से 170 किलोमीटर दूर है. यहां बता दूं कि सऊदी अरब में यह दूसरी घटना है जिसमें इतने विदेशी हज यात्रियों की मौत हुई है. इससे पहले मक्का स्थित मस्जिद अल हरम में क्रैन गिरने से करीब 400 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी.

About dhamaka