Breaking News
Home » Main News » संजय राउत ने लिखा वेंकैया नायडू को पत्र…

संजय राउत ने लिखा वेंकैया नायडू को पत्र…

Spread News with other

संसद के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है और सदन की कार्यवाही जारी है. बुधवार को शिवसेना सांसद संजय राउत का राज्य सभा चेयरमैन वेंकैया नायडू को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि चेंबर में मेरे बैठने की जगह तीसरी से पांचवी लाइन में कर दी गयी है. यह जानबूझकर किया गया है, जबकि फिलहाल एनडीए से बाहर आने पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. उन्होंने फिर से उनकी कुर्सी 1/2/3 लाइन में करने की गुजारिश की है.

इंटरनेट को जल्दी चालू करना चाहिए, इस बात से मैं सहमत हूं, लेकिन…
राज्यसभा में आज गृह मंत्री अमित शाह ने बयान दिया और जम्मू-कश्मीर की स्थिति के संबंध में पूछे गये सवाल का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट बहाली पर फैसला स्थानीय प्रशासन सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के बाद अपने स्तर पर लेगा. जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट बहाली पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इंटरनेट को जल्दी चालू करना चाहिए, इस बात से मैं सहमत हूं, लेकिन जब देश की सुरक्षा का सवाल है तो प्रथमिकता तय करनी पड़ती है. जब प्रशासन को सही लगेगा तो इसपर विचार करेंगे.

कश्मीर के हालत पूरी तरह सामान्य
आगे गृह मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में दवाई की पर्याप्त उपलब्धता है, अस्पतालों में काफी संख्या में लोग ओपीडी में आ रहे हैं. कहीं भी स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं में कोई दिक्कत नहीं है. कश्मीर के हालत कब तक सामान्य होंगे इसपर राज्यसभा में उन्होंने कहा कि वहां पूरी स्थिति सामान्य हो चुकी है. देश-दुनिया में कई तरह की भ्रांतिया इस बारे में फैली हुई है. राज्य में 5 अगस्त के बाद पुलिस फायरिंग की वजह एक भी व्यक्ति की जान नहीं गयी है. पत्थरबाजी की घटनाओं में पिछले साल के मुकाबले कमी आयी है. सभी स्कूल खुले है. परीक्षा अच्छे तरीके से ली जा रही है. सभी अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्र खुले हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में टेलिफोन सेवाएं और मोबाइल सेवा चालू है. जरूरी कार्यों के लिए इंटरनेट केंद्र भी खोले जा चुके हैं. बैंकिंग सेवा पूरी तरह से चालू है. मीडिया स्वतंत्र रूप से काम कर रही है. सभी सरकारी ऑफिस खुले हैं जहां कामकाज जारी है.

About dhamaka