Breaking News
Home » Main News » श्रीसैलम संयंत्र हादसा: 6 कर्मियों के शव बरामद

श्रीसैलम संयंत्र हादसा: 6 कर्मियों के शव बरामद

Spread News with other

हैदराबाद। तेलंगाना के नागरकुर्नूल जिले में श्रीसैलम परियोजना के भूमिगत जल विद्युत संयंत्र में गुरुवार रात लगी भीषण आग में कम से कम छह कर्मचारियों की झुलसकर मौत हो गई। सभी के शव शुक्रवार को बरामद किए गए।
इनमें से तीन मृतकों की पहचान टीएसजेनको के सहायक अभियंता सुंदर, मोहन कुमार और उज्मा फातिमा के रूप में की गई है। तीन अन्य शवों की अब तक पहचान नहीं की जा सकी है।

पांच मंजिला जल विद्युत संयंत्र की तीसरी मंजिल पर सुंदर का शव बरामद किया गया। ये छह लोग उन नौ लोगों में शामिल हैं जो संयंत्र में लगी आग में फंस गए थे।

श्रीसैलम विद्युत संयंत्र में जब आग लगी उस समय पावर पैनल में 30 कर्मी मौजूद थे जिनमे से 15 कर्मी खुद सुरंग से बाहर निकलने में कामयाब हो गए तथा छह कर्मियों को बचाव दल ने बचा लिया। प्रारंभिक रिपोर्टाें के मुताबिक संयंत्र में आग लगने की प्रमुख वजह शॉर्ट सर्किट होना बताया जाता है।

इस बीच तेलंगाना के मंत्री जगदीश रेड्डी और तेलंगाना गेनको के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक डी प्रभाकर राव बचाव अभियान की समीक्षा करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे हुए है। घटना के तुरंत बाद संयंत्र से बिजली उत्पादन काम बंद कर दिया गया है।

About dhamaka