Breaking News
Home » Main News » शराब (Liquor) के शौकीनों के लिए अच्छी खबर,दिल्ली सरकार ने होटलों और क्लब में शराब बेचने दी अनुमति

शराब (Liquor) के शौकीनों के लिए अच्छी खबर,दिल्ली सरकार ने होटलों और क्लब में शराब बेचने दी अनुमति

Spread News with other

राजधानी दिल्ली (Delhi) में रहने वाले शराब (Liquor) के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली में 5 महीने बाद सरकार ने होटलों और क्लब में शराब बेचने की अनुमति देने का फैसला कर लिया है। दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने इसके लिए आबकारी विभाग को गाइडलाइन बनाने का निर्देश भी दे दिया है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर लागू लॉकडाउन और उसके बाद अनलॉक प्रक्रिया के शुरू होने के बाद देश के कई राज्यों में शराब बिक्री की अनुमति दे दी गई।
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आज राष्ट्रीय राजधानी में होटल और बार में शराब बिक्री संबंधी आदेश जारी करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी नियमों का ध्यान रखे जाने की ताकीद भी की। सिसोदिया ने कहा कि Unlock गाइडलाइंस के तहत दिल्ली में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए रेस्टोरेंट्स संचालन की अनुमति दी गई है। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में तय किए गए निर्देशों के तहत सरकार ने होटल खोलने की भी अनुमति दे दी है। हालांकि कोरोना लॉकडाउन के बीच गृह मंत्रालय के निर्देशों के तहत बार खोलने की अनुमति अभी नहीं दी गई है।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि लॉकडाउन के बीच देश के कई राज्यों ने आबकारी नियमों के तहत शराब बिक्री की अनुमति दी है। असम, पंजाब, राजस्थान जैसे राज्यों में शराब बिक्री की अनुमति दी गई है। इसके तहत रेस्टोरेंट, क्लब और होटल के कमरों में शराब परोसने की इजाजत दी गई है। ऐसे में सरकार की राजस्व संबंधी चिंताओं के मद्देनजर दिल्ली के होटलों, क्लब और रेस्टोरेंट्स में भी शराब परोसने की अनुमति दी जा सकती है।

About dhamaka