Breaking News
Home » Astrology » विनायक चतुर्थी पर करें ये उपाय, दूर होंगी परेशानियां

विनायक चतुर्थी पर करें ये उपाय, दूर होंगी परेशानियां

Spread News with other

विनायक चतुर्थी को गणेश चतुर्थी के नाम से भी जाना जाता है. इस दिन भगवान गणेश की पूजा अर्चना करने से विशेष फल प्राप्त होते हैं. 24 जून को गणेश चतुर्थी पर एक खास संयोग बन रहा है. इस दिन बुधवार है. बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. इसलिए इस दिन चतुर्थी तिथि पड़ने से विनायक चतुर्थी का महत्व कई गुणा बढ़ जाता है.
जिन लोगों के जीवन में धन कमी बनी हुई है या फिर नौकरी, बिजनेश में लाभ नहीं मिल रहा है तो ऐसे लोगों के लिए आज का दिन बहुत ही विशेष है. इस दिन गणेश जी की पूजा करने से धन संबंधी दिक्कतों को दूर कर सकते हैं.
गणेश जी गणेश जी रिद्धि सिद्धि के भी दाता. मान्यता है कि गणेश जी पूजा करने से धन की कमी दूर होती है. गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए आज का दिन बहुत ही उत्तम है. गणेश जी की पूजा करने से धन संबंधी दिक्कतें तो दूर होती ही हैं साथ ही साथ बुद्धि को भी तेज करते हैं. जो युवा किसी भी परीक्षा की तैयारी में जुटे हुए हैं उन्हें आज के दिन पूजा करने से विशेष लाभ मिलेगा. क्योंकि गणेश जी बुद्धि के भी दाता है.
गणेश पूजा ऐसे करें
धन की कमी दूर करने के लिए आज के दिन गणेश जी का व्रत रखें और विधि पूर्वक सुबह और शाम दोनों समय गणेश जी की पूजा करें. ऐसा करने से घर की दरिद्रता दूर होगी और सुख शांति होगी. इस दिन दुर्वा घास से पूजन करें. बुधवार को घी और गुड़ का भोग लगाने से गणेश जी प्रसन्न होते हैं और धन की कमी को दूर करते हैं.
केतु की अशुभता दूर होगी
विनायक चतुर्थी के दिन भगवान गणेश जी की पूजा करने से केतु की अशुभता दूर होती है. जिन लोगों की जन्म कुंडली में केतु अशुभ स्थिति में उन्हें आज के दिन गणेश जी की पूजा अवश्य करनी चाहिए. क्योंकि भगवान गणेश केतु के अधिष्ट देवता है.
इन मंत्रों से दूर करें धन की कमी
1. लक्षाधीश प्रियाय नम:
2. रत्नसिंहासनाय नम:
3. मणिकुंडलमंडिताय नम:
4. महालक्ष्मी प्रियतमाय नम:
5. सिद्ध लक्ष्मी मनोरहप्रियाय नम:

About dhamaka