Breaking News
Home » International » वाशिंगटन में प्रदर्शनकारियों ने महात्मा गांधी की मूर्ति को पहुंचाया नुकसान,US राजदूत ने मांगी माफी

वाशिंगटन में प्रदर्शनकारियों ने महात्मा गांधी की मूर्ति को पहुंचाया नुकसान,US राजदूत ने मांगी माफी

Spread News with other

अमेरिका (US) के मिनियापोलिस (Minneapolis) में अफ्रीकी-अमेरिकी अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की पुलिस हिरासत में मौत से शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन बढ़ता ही जा रहा है. इसकी आड़ में बुधवार को कुछ शरारती तत्‍वों ने वॉशिंगटन डीसी स्थित भारतीय दूतावास में लगे महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया. इस घटना पर अमेरिका ने खेद जताया है.

वाशिंगटन: प्रदर्शनकारियों ने ...

अमेरिका में अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस बर्बरता के चलते हुई मौत के बीच जबरदस्त प्रदर्शन चल रहे हैं. इस दौरान कई जगहों पर हिंसा, तोड़फोड़ और लूटपाट की घटनाएं भी बहुत हो रही हैं. इसी बीच ‘Black Lives Matter’ प्रदर्शन के बीच राजधानी वॉशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास के बाहर महात्मा गांधी की एक मूर्ति के साथ बदसलूकी हुई है. यह घटना सामने आने के बाद भारत में अमेरिकी राजदूत केन जस्टर ने माफी मांगी है.

भारत में अमेरिकी राजदूत केन जस्टर (Ken Juster) ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि वाशिंगटन डीसी में महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ हुए व्यवहार से खेद हुआ है. इस घटना के लिए हम माफी मांगते हैं. फिलहाल नुकसान पहुंचाई हुई प्रतिमा को ढक दिया गया है.

About dhamaka