Breaking News
Home » Sports » वर्ल्ड कप 2019 :दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 242 रनों का दिया लक्ष्य

वर्ल्ड कप 2019 :दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 242 रनों का दिया लक्ष्य

विश्वकप के आज के मुकाबले में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका आमने-‘सामने है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. बुधवार को दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप के वर्षाबाधित मैच में छह विकेट पर 241 रन बनाये. रासी वान डेर डुसेन ने सर्वाधिक 67 रन की पारी खेली. आज गीली आउटफील्ड के कारण टॉस देर से हुआ.

मैच की धीमी शुरुआत करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम ने दूसरे ही ओवर में अपना पहला विकेट खोया. टीम के ओपनर क्विंटन डि कॉक आठ गेंद पर मात्र पांच रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट के हाथों आउट हो गये, जबकि टीम का दूसरा विकेट मैच के 14वें ओवर की समाप्ति पर हाशिम अमला के रूप में गिरा. हाशिम अमला 14 ओवर में 55 रन बनाकर मिशेल सैटनर के हाथों बोल्ड हो गये. इसके बाद लोकी फर्गुसन के हाथों बोल्ड फॉफ डु प्लेसिस का तीसरा विकेट गिरा. डु प्लेसिस ने कुल 23 रन बनाये. टीम की ओर से रसेल वान डर दुसेन ने नाबाद 67 रन बनाये.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने एक विकेट खोकर 20 रन बना लिये हैं. मैच देरी से शुरू हुआ है इसलिए 49 ओवर का मैच होगा. स्थानीय समयानुसार सुबह सवा दस बजे मुआयना किया गया और फिर मैच शुरू करने की इजाजत दी गयी.  तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी के टीम में लौटने के बाद दक्षिण अफ्रीका अब न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को विश्व कप के मुकाबले में 2015 के सेमीफाइनल की हार का बदला चुकता करना चाहेगा जबकि कीवी टीम की नजरें फिर से शीर्ष पर लौटने पर लगी है.

दक्षिण अफ्रीका को पिछले टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में हराया था . विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका को पहले तीन मैचों में पराजय झेलनी पड़ी जबकि एक मैच बारिश की नज़र हो गया. उसे एकमात्र जीत अफगानिस्तान से मिली है. दूसरी ओर न्यूजीलैंड टीम एक भी मैच नहीं हारी है और तीन जीत तथा एक मैच रद्द होने से दूसरे स्थान पर है.

About dhamaka