Breaking News
Home » Sports » वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को क्यों मिली जगह बताया विराट कोहली

वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को क्यों मिली जगह बताया विराट कोहली

विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को क्यों मिली जगह बताया विराट कोहली

क्रिकेट विश्व कप के लिए सभी टीमों ने अपने-अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। टीम इंडिया ने भी 15 अप्रैल को अपने 15 सदस्यीय दल की घोषणा कर दी।

हालांकि इसके बाद चयन को लेकर काफी हंगामा हुआ खासकर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का चयन ना करने पर सभी ने चयनकर्ताओं पर सवाल किए।चयनकर्ताओं ने बचाव में दिनेश कार्तिक के अनुभव का हवाला दिया और ऋषभ पंत को अपरिपक्व बताते हुए उनके चयन करने को सही ठहराया।

मामला कुछ दिन तक शांत रहा लेकिन IPL में दिल्ली की तरफ से ऋषभ पंत द्वारा शानदार प्रदर्शन करने के बाद एक बार फिर से सभी ने पंत को वर्ल्ड कप से बाहर रखने पर सवाल किए। कई दिग्गजों ने भी पंत के पक्ष में बयान देते हुए चयन को गलत ठहराया। सबके बीच खुद कप्तान विराट कोहली का बयान सामने आया है। विराट ने बताया कि दिनेश कार्तिक को अनुभव और दबाव वाली स्थिति में अच्छी बल्लेबाजी करने का फायदा मिला। बतौर विराट, “महेंद्र सिंह धोनी विकेटकीपर के तौर पर टीम की पहली पसंद रहेंगे, वहीं कार्तिक रिज़र्व में रहेंगे।बता दें कि सभी टीमों को अपने खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट 23 मई तक देनी है लेकिन फिलहाल ऐसी कोई स्थिति नहीं है जिसमें पंत को मौका मिले।
बता दें कि सभी टीमों को अपने खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट 23 मई तक देनी है लेकिन फिलहाल ऐसी कोई स्थिति नहीं है जिसमें पंत को मौका मिले।

About dhamaka