Breaking News
Home » Sports » वर्ल्ड कप में इन 6 ऑलराउंडरों पर होंगी दुनियाभर की निगाहें

वर्ल्ड कप में इन 6 ऑलराउंडरों पर होंगी दुनियाभर की निगाहें

क्रिकेट के महाकुंभ यानी विश्व कप का आगाज 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो जाएगा। 46 दिनों तक चलने वाले इस विश्व कप में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमियों को इसका बेसब्री से इंतजार है। उद्घाटन मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा। इससे पहले आइए हम जानते हैं दुनिया के उन 5 बेहतरीन ऑलराउंडरों के बारे में

शाकिब अल हसन (बांग्लादेश)

इस लिस्ट में पहला नाम बांग्लादेश के अनुभवी क्रिकेटर शाकिब अल हसन का आता है। हाल ही में शाकिब आईसीसी वनडे अंतरराष्ट्रीय ऑलराउंडर की रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी जगह बनाई है। रैंकिंग में शाकिब के अब 359 अंक हो गए हैं। आयरलैंड और वेस्टइंडीज की मौजूदगी वाली ट्राई सीरीज में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत 32 साल के शाकिब ने सीरीज में दो नाबाद अर्धशतक की बदौलत 140 रन बनाने के अलावा दो विकेट भी हासिल किए।

Related image

आंद्रे रसेल (वेस्टइंडीज)

आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन से सबका दिल जीतने वाले आंद्रे रसेल ने 52 वन-डे खेले हैं, जिनमें उन्होंने 28.51 की औसत से 998 रन बनाए हैं। उनके नाम 65 विकेट दर्ज है। हाल ही संपन्न हुए आईपीएल में उन्होंने बेजोड़ प्रदर्शन किया था। पूरे आईपीएल में रसेल ने 52 छक्के लगाए। रसेल की गिनती उन खिलाड़ियों में होती होती, जो अपने दम मैच पलटने का माद्दा रखते हैं।

Image result for cricket player shakib al hasan,pandya ,andre russell,rashid khan

हार्दिक पांड्या (भारत)

विश्व कप में चोट और विवाद के कारण काफी चर्चा में रहने वाले टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पर सबकी निगाहें होंगी। आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करने वाले पांड्या पहली बार विश्व कप टीम का हिस्सा है। IPL में मुंबई की तरफ से जो उनका प्रदर्शन था वो वाकई काबिल-ए-तारीफ था। उन्होंने 15 मैचों में 14 विकेट के साथ 402 रन भी बनाए।

Related image

मार्कस स्टोइनिस

मार्कस स्टोइनिस ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर हैं। साल 2017 में वह अपना दूसरा वन-डे खेल रहे थे। उसके बाद उन्होंने जिस तरह से खुद के प्रदर्शन को निखारा वो किसी से छुपा नहीं है। न्यूजीलैंड के खिलाफ स्टोइनिस की वो पारी भला कौन भूल सकता है जब उन्होंने नंबर-7 पर बल्लेबाजी करते हुए 146 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली थी।

राशिद खान (अफगानिस्तान)

20 साल के इस अफगानी खिलाड़ी का नाम स्टार ऑलराउंडर्स में शुमार है। हाल में आईसीसी द्वारा जारी ऑलराउंडरों की रैंकिंग में राशिद दूसरे स्थान पर काबिज हैं। राशिद ने अफगानिस्तान की तरफ से 58 वन-डे खेले हैं, जिसमें उन्होंने 125 विकेट हासिल किए हैं।

Image result for cricket player shakib al hasan,pandya ,andre russell,rashid khan

बेन स्टोक्स (इंग्लैंड)

बेन स्टोक्स इंग्लैंड के धाकड़ खिलाड़ी हैं। हाल ही में पाकिस्तान में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए 84 वन-डे में37.58 की औसत से 2217 रन बनाए हैं।

Image result for cricket player बेन स्टोक्स (इंग्लैंड)

About dhamaka