Breaking News
Home » Main News » लॉकडाउन हटने से भारत में हो सकता है ‘कोरोना विस्फोट’, WHO

लॉकडाउन हटने से भारत में हो सकता है ‘कोरोना विस्फोट’, WHO

Spread News with other

भारत को अब खोलने की तैयारी की जा रही है. अनलॉक 1(Unlock1) की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. लेकिन भारत को खोलने का फैसला कहीं गलत ना साबित हो जाए. क्योंकि जब से कई चीजों में छूट मिली है, कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने लगा है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO)के विशेषज्ञ ने भी भारत को चेतावनी दी है. WHO के स्वास्थ्य आपात स्थिति कार्यक्रम के कार्यकारी निदेशक मिशेल रियान ने शुक्रवार को चेतावनी देते हुए कहा कि लॉकडाउन हटने से भारत में कोरोना वायरस की संख्या में तेजी से उछाल देखने को मिल सकता है.

उन्होंने कहा कि भारत में अभी कोरोना का विस्फोट नहीं हुआ है. लेकिन लॉकडाउन हटने से विस्फोटक होने की आशंका बढ़ गई है. भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों की संख्या दोगुने होने का समय इस स्तर पर करीब तीन सप्ताह है.

शनिवार को कोरोना के 9887 नए केस आए सामने

भारत कोरोना वायरस के मामले में इटली को पीछे छोड़कर दुनिया का छठा देश बन गया है. शनिवार को देश में संक्रमण का सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. आज यानी शनिवार को कोरोना के 9,887 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 294 लोगों की मौत हो गई. अब तक संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 2,36,657 हो गयी है. मरने वालों का आंकड़ा 6,642 पहुंच गया है.

जेनेवा में रियान ने कहा कि भारत में अलग-अलग क्षेत्रों में महामारी का असर डिफरेंट है. शहर में कोरोना की संख्या जहां ज्यादा है वहीं, गांव में कम. ऐसे में कोरोना विस्फोट का खतरा हमेशा बना हुआ है.

About dhamaka