Breaking News
Home » Sports » रॉस टेलर ने टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कीवि बल्लेबाज बने रचा इतिहास

रॉस टेलर ने टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कीवि बल्लेबाज बने रचा इतिहास

Spread News with other

(Australia vs New Zealand Test Series) सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में खेला गया. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड(New Zealand) को 279 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. न्यूजीलैंड की पूरी टीम तीसरे मैच की दूसरी पारी में 136 रनों पर ऑल आउट हो गई. न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन कॉलिन डी ग्रैंडहोमे(Colin de Grandhomme) ने बनाए. कॉलिन डी ग्रैंडहोमे ने 52 रनों की पारी खेली. जबकि उनके बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रॉस टेलर(Ross Taylor) थे. रॉस टेलर ने 22 रनों की पारी खेली. हालांकि अपनी रॉस टेलर ने अपनी 22 रनों की पारी के दम पर भी एक कीर्तिमान अपने नाम किया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में बड़ी पारी खेलने में असमर्थ रहने वाले रॉस टेलर ने एक नया कीर्तिमान अपने नाम किया है. रॉस टेलर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग(Stephen Fleming) को पछाड़कर न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बल्लेबाज बन गए है. स्टीफन फ्लेमिंग ने अपने करियर में न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए टेस्ट मैचों में कुल 7172 रन बनाए थे वहीं अब रॉस टेलर ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है.

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान फ्लेमिंग ने अपने करियर में खेले 111 टेस्ट मैच में 7172 रन बनाए थे. अपने करियर में उन्होंने 9 शतक और 46 अर्धशतक लगाए थे. वहीं रॉस टेलर ने 99वें टेस्ट मुकाबले में ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले टेलर के 7152 रन थे. ऐसे में उन्हें फ्लेमिंग को पीछे छोड़ने के लिए मात्र 21 रन चाहिए थे. रॉस टेलर ने अभी तक न्यूजीलैंड के लिए 99 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 46.28 की औसत से 7174 रन बनाए हैं. इस दौरान रॉस टेलर के बल्ले से 19 शतक और 33 अर्धशतक भी आए है.

About dhamaka