Breaking News
Home » Main News » राहुल गांधी करेंगे कृषि बिलों के विरोध में 3 से 5 अक्टूबर तक पंजाब, हरियाणा में ट्रैक्टर रैली

राहुल गांधी करेंगे कृषि बिलों के विरोध में 3 से 5 अक्टूबर तक पंजाब, हरियाणा में ट्रैक्टर रैली

Spread News with other

केंद्र सरकार द्वारा पास कराए गए तीन नए कृषि बिलों (Agricultural laws) के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 3 से 5 अक्टूबर तक पंजाब और हरियाणा (Punjab and Haryana) में ट्रैक्टर रैलियां (Tractor rally) करेंगे।

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के अनुसार, किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करने और आवाज उठाने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, कांग्रेस महासचिव एवं पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, राज्य के सभी मंत्री एवं कांग्रेस विधायक सभी मिलकर इन प्रदर्शनों में शामिल होंगे।

पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि हमारी इस ट्रैक्टर रैली प्रदर्शनों को किसान संगठनों का समर्थन मिलने की उम्मीद है। इन प्रदर्शनों के दौरान रोजाना 50 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की जाएगी। ये रैलियां तीनों दिन हर रोज पूर्वाह्न लगभग 11 बजे शुरू कर दी जाएंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि इन रैलियों का पालन कोरोना काल के तहत इससे जुड़े प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया जाएगा।

प्रवक्ता ने बताया कि ये रैली 3 अक्टूबर से बढ़नी कलां (निहाल सिंह वाला, मोगा) में एक जनसभा के साथ शुरू होगी और 22 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इसके बाद 4 अक्टूबर को राहुल गांधी कार से भवानीगढ़ पहुंचेंगे और वहां जनसभा करेंगे। इसके बाद वह समाना, पटियाला के लिए ट्रैक्टर पर सवार होकर प्रदर्शन के लिए निकलेंगे।

प्रवक्ता ने कहा कि 5 अक्टूबर को पटियाला के धुदन साधन से रैली एक जनसभा के साथ शुरू की जाएगी और फिर पिहोवा बॉर्डर तक ट्रैक्टर से 10 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए हरियाणा में प्रवेश करेंगे जहां राहुल गांधी जुड़ेंगे। इसके बाद राहुल गांधी दिल्ली लौट जाएंगे।

About dhamaka