Breaking News
Home » Main News » राहुल को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं, संसद में मांगें माफी:राजनाथ सिंह

राहुल को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं, संसद में मांगें माफी:राजनाथ सिंह

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के रेप इन इंडिया टिप्पणी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं है और उन्हें चाहिए कि वे संसद में माफी मांगें। सदन में हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद लोकसभा की बैठक जब दोबारा शुरू हुई, तब राजनाथ सिंह ने इस मुद्दे पर अपनी बात रखी।

उन्होंने कहा, हमारे देश को चोट पहुंची है। हम अपने सहयोगियों को इस सदन में यहां लाए थे, ताकि बाहर दिए गए उनके बयानों पर खेद व्यक्त कर सकें। उन्हें राहुल गांधी भी इस सदन में आना चाहिए और अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए। उन्हें सांसद होने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। इसके बाद राहुल सदन में पहुंचे।

इस बीच, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी भाजपा उनके नेता के खिलाफ गलत आरोप लगा रही है। हंगामे के चलते लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। यह मुद्दा संसदीय मामलों के राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने उठाया।

इससे पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने 13 दिसंबर, 2001 को हुए संसद हमले में अपने प्राणों की आहूति देने वाले सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

About dhamaka