Breaking News
Home » Amazing » राम मंदिर भूमि पूजन :आखिर पीले रंग के इस निमंत्रण पत्र में क्या है लिखा?

राम मंदिर भूमि पूजन :आखिर पीले रंग के इस निमंत्रण पत्र में क्या है लिखा?

Spread News with other

5 अगस्त को अयोध्या के राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम का सभी को बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। साथ ही रामभक्तों में उस दिन के कार्यक्रम और भूमि पूजन की तैयारियों को लेकर भी उत्सुकता बनी हुई है। इससे पहले अयोध्या में बन रही मिठाइयों को लेकर कैसी तैयारियां चल रही हैं, हम जान चुके हैं। अब देखते हैं कि मेहमानों को न्यौते के लिए भेजे जाने वाला निमंत्रण पत्र कैसा है?

बता दें कि भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले रामनगरी को सजाने का काम किया जा रहा है। इस भव्य कार्यक्रम में करीब 200 लोग शामिल होंगे। कार्यक्रम से जुड़ी जानकारियां धीरे-धीरे सामने आ रही हैं। पहले मेहमानों की लिस्ट सामने आई तो अब कार्यक्रम का निमंत्रण पत्र सामने आया है।
पीले रंग का है निमंत्रण पत्र

पीले रंग का ये निमंत्रण पत्र श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से मेहमानों को भेजा जा रहा है। स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती जी महाराज को भेजे गए इस पत्र में लिखा गया है कि अयोध्या में पीएम मोदी द्वारा 5 अगस्त को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का कार्य शुरू किए जाने वाले ऐतिहासिक क्षण का आमंत्रण देते हुए हर्ष और उल्लास का अनुभव हो रहा है।

भूमिपूजन कार्यक्रम के मेहमानों की सूची में कुछ नाम तय हो गए हैं। अवधेशानंद सरस्वती, उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा, इकबाल अंसारी, मोहन भागवत, कल्याण सिंह और विनय कटियार के नाम फाइनल हो गए हैं।

यह है पीएम मोदी का कार्यक्रम

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पीएम मोदी 5 अगस्त को 11 बजकर 15 मिनट पर अयोध्या पहुंचेंगे। वह दो घंटे से ज्यादा समय यहां पर रहेंगे। प्रधानमंत्री दोपहर 2 बजे अयोध्या से रवाना हो जाएंगे। अयोध्या पहुंचने पर पीएम सबसे पहले हनुमानगढ़ी जाएंगे। इसके बाद पीएम मोदी रामलला का दर्शन करेंगे, जिसके बाद भूमिपूजन का कार्यक्रम होगा।

अयोध्या में मंच की व्यवस्था भी फाइनल कर दी गई है। सिर्फ 5 लोग ही मंच पर रहेंगे। पीएम मोदी, यूपी के सीएम योगी, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, और मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास मंच पर मौजूद रहेंगे।

About dhamaka