Breaking News
Home » States » राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने ईद-उल-अजहा की बधाई दी, राज्यपाल ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आमजन हेतु राजभवन खोलने के निर्देश दिये

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने ईद-उल-अजहा की बधाई दी, राज्यपाल ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आमजन हेतु राजभवन खोलने के निर्देश दिये

लखनऊः 11 अगस्त, 2019
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने समस्त देशवासियों एवं विशेषकर प्रदेशवासियों को ईद-उल-अजहा (बकरीद) के अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएँ देते हुए उनके सुखमय जीवन की कामना की है।
श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने अपने बधाई सन्देश में कहा है कि ईद-उल-अजहा का पर्व त्याग और बलिदान के प्रति आदर व्यक्त करने वाला पर्व है। इजरत इब्राहिम की कुर्बानी की याद में मनाया जाने वाला पर्व वास्तव में ईश्वर की रजामंदी को प्राथमिकता देते हुए त्याग के मर्म को दर्शाता है। ऐसे पर्वों के माध्यम से खुशियाँ बांटने और दुःख कम करने की प्रेरणा लेनी चाहिए। राज्यपाल ने विश्वास व्यक्त किया कि ईद-उल-अजहा के माध्यम से समाज में नये सद्भाव का संचार होगा जो देश और प्रदेश के विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा।
राज्यपाल ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आमजन हेतु राजभवन खोलने के निर्देश दिये

13 से 18 अगस्त तक सायंकाल में 5 से 9 बजे के मध्य आमजन राजभवन घूम सकते हैं

15 अगस्त को 6 से 9 बजे के मध्य खुला रहेगा राजभवन

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजभवन के द्वार सभी आमजन के लिये खोलने के निर्देश दिये हैं। 200 वर्षों से अधिक पुरानी राजभवन की ऐतिहासिक, भव्य एवं मनोरम इमारत स्वतंत्रता दिवस पर विद्युत सजावट से अत्यधिक मनोरम दिखती है। दिनांक 13 से 18 अगस्त 2019 तक प्रतिदिन सायंकाल 5 से 9 बजे के मध्य तथा केवल 15 अगस्त को 6 से 9 बजे के मध्य आमजन के लिये राजभवन खुला रहेगा।
आगन्तुक अपना फोटोयुक्त पहचान पत्र दिखाकर राजभवन के गेट नं. 3 से प्रवेश कर सकेंगे।

About dhamaka