Breaking News
Home » Main News » राजद को बड़ा झटका, 5 एमएलसी नीतीश कुमार की पार्टी JDU में हुए शामिल

राजद को बड़ा झटका, 5 एमएलसी नीतीश कुमार की पार्टी JDU में हुए शामिल

Spread News with other

बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. सियासी सरगर्मी के बीच चुनावी साल में नेताओं के दल-बदल का सिलसिला भी शुरू हो गया है. लोकसभा चुनाव में शून्य पर सिमटी विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में टूट शुरू हो गई है. मंगलवार को नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने आरजेडी को जबरदस्त झटका दिया. आरजेडी से इस्तीफ देकर पांच एमएलसी सत्ताधारी खेमे में शामिल हो गए.

इसे विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार का मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है. नीतीश ने विपक्षी दल के खेमे में सेंध लगाकर जातीय समीकरण साधने की कोशिश की है. जेडीयू में जो पांच एमएलसी शामिल हुए, उनमें दिलीप राय यादव और कमरे आलम मुस्लिम बिरादरी से आते हैं. यादव और मुस्लिम, ये दोनों ही आरजेडी के परंपरागत वोटर माने जाते हैं. ऐसे में इन नेताओं को जेडीयू में शामिल कराया जाना यह संदेश देने की कोशिश माना जा रहा है कि अब परंपरागत वोटरों का भी आरजेडी से मोहभंग हो गया है.

बताया जा रहा है कि लालू यादव के बेटे तेजस्‍वी यादव से ये लोग नाराज चल रहे थे.

वहीं, जनता दल यूनाइडेट ने गुलाम गौस, कुमुद वर्मा और भीष्‍म साहनी को पार्टी को आगामी बिहार विधान परिषद के लिए उम्‍मीदवार भी घोषित कर दिया है.

जेडीयू नेता राजीव रंजन सिंह ने कहा, राष्‍ट्रीय जनता दल के पांच विधान परिषद सदस्‍य (MLC) आज जनता दल में शामिल हुए हैं. हम उनका जनता दल परिवार में स्‍वागत करते हैं.

About dhamaka