Breaking News
Home » CM SOOCHNA UP » रक्षाबंधन पर बहनो को योगी सरकार का तोहफा, मुफ्त यात्रा कराएंगी रोडवेज बसें

रक्षाबंधन पर बहनो को योगी सरकार का तोहफा, मुफ्त यात्रा कराएंगी रोडवेज बसें

Spread News with other

रक्षाबंधन उत्तर प्रदेश की बहनो के लिए खास होने जा रहा है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रक्षाबंधन पर बहनो , महिलाओं को विशेष तोहफा दिया है. योगी सरकार ने रक्षा बंधन पर महिलाओं को रोडवेज बसों में मुफ्त सफर का करने का तोहफा दिया है.

रक्षाबंधन पर महिलाओं को सीएम योगी ...

सरकार ने इसके लिए रोडवेज को एक गाइडलाइन जारी किया है. सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक, रोडवेज की बसें 2 अगस्त यानि रक्षाबंधन की रात 12 बजे से तीन तारीख रात 12 बजे (यानि 24 घंटे) महिलाओं को मुफ्त यात्रा कराएंगी. रविवार को प्रदेशभर में मिठाई की दुकानें भी खोलने की छूट दी है.

Raksha Bandhan 2019: For this special reason the tilak of Kumkum ...

योगी सरकार ने इस बार के रविवार को लॉकडाउन की पाबंदियों में छूट दी, जिससे कि 2 अगस्त को सभी राखी और मिठाई की दुकाने खुलें. हालांकि सीएम योगी ने यह जरूर निर्देश दिया है कि रक्षाबंधन के अवसर पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन किया जाए.
योगी सरकार के निर्देशानुसार कोई भी सार्वजनिक आयोजन न किए जाएं. उन्होंने कहा कि सभी लोग पर्व के सभी अनुष्ठान घर पर ही रहकर करें. सीएम योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के अवसर पर पुलिस को सघन पेट्रोलिंग करने के भी निर्देश दिए हैं.

इससे पहले योगी सरकार ने 1 से 3 अगस्त के बीच बकरीद और रक्षाबंधन त्योहार को ध्यान में रखते हुए अनलॉक-3 के लिए दिशा-निर्देश जारी किए थे. इस दिशा-निर्देश के अंतर्गत शनिवार और रविवार को मिठाई, बेकरी, पशु विक्रय तथा राखी की दुकानों को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई थी.

बता दें कि रक्षाबंधन का त्योहार इस बार सावन के आखिरी सोमवार यानी 3 अगस्त को पड़ रहा है. वैसे तो रक्षाबंधन हर बार का खास होता है, लेकिन इस बार का रक्षाबंधन बहुत ही ज्यादा खास होने वाला है. रक्षाबंधन पर इस बार बहुत ही बड़ा महासंयोग पड़ रहा है. इस बार सर्वार्थ सिद्धि और आयुष्मान दीर्घायु का शुभ संयोग बन रहा है.

About dhamaka