Breaking News
Home » States » योगी सरकार ने पूरे किए दो साल

योगी सरकार ने पूरे किए दो साल

उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के दो साल पुरे हो गए हैं. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस की. इसमें उन्होंने सरकार के दो सालों का हिसाब देते हुए प्रमुख उपलब्धियां गिनाईं.

लोकसभा चुनाव के लिए लगी हुई आचार संहिता के कारण सरकार कोई जश्न नहीं मना सकी है. हालांकि सरकार ने अपनी उपलब्धियां जरूर बताई हैं.

सीएम योगी ने सपा सरकार और कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 1990 के बाद सपा को चार बार और बीएसपी को 3 बार प्रदेश को चलाने का मौका मिला 7 बार सपा-बसपा के शासन काल में प्रदेश में व्यापक अराजकता का एक दौर शुरू हो गया था.

योगी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने राज्य को बीमारू राज्य बनाया था. उन्होंने जन-धन योजना, उज्जवला योजना और किसान सम्मान योजना की भी उपलब्धियां गिनाई.

उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने उच्चीकरण किया है. सरकार ने 110 औषधि केंद्र खोले हैं. राज्य के सात करोड़ 57 लाख बच्चों का टीकाकरण भी कराने में सफलता हासिल की है.

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ

सरकार की प्रमुख योजना में शामिल बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत भी सरकार ने काम किया है. योगी ने बताया कि सुमंगला योजना का भी सरकार महिलाओं को मजबूत करने के लिए चला रही है.

किसानों के लिए किए कई काम

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से भी प्रधानमंत्री ने किसानों का सम्मान करने का काम किया है. इससे किसानों का जीवन स्तर बढ़ेगा. प्रदेश के 2 करोड़ 14 लाख किसानों को फायदा हुआ है.

गन्ना किसानों को पहुंचाया फायदा

प्रदेश में गन्ना किसानों की हालत खराब थी. उन्हें बकाया भुगतान भी नहीं किया जाता था. प्रदेश भर में अराजक स्थिति हो गई थी. इसके बाद भी हमने 24 महीनों में प्रदेश की उस तस्वीर को बदलने की कोशिश की जिसके ऊपर कई बदनुमा दाग लगा था.

About dhamaka