Breaking News
Home » Entertainment » मुस्लिम कट्टरपंथियों के दबाव में दंगल गर्ल जायरा वसीम ने एक्टिंग को किया बाय बाय

मुस्लिम कट्टरपंथियों के दबाव में दंगल गर्ल जायरा वसीम ने एक्टिंग को किया बाय बाय

फिल्म ‘दंगल’ मे पहलवान गीता फोगाट के बचपन का रोल करने वाली जायरा वसीम ने बॉलीवुड से अलविदा कह दिया है। महज 18 साल की जायरा ने जो शोहरत हासिल की थी वह अब उस कट्टरपंथियों के दबाव में उसे अलविदा कह रही है। जायरा ने कहा कि वह वह अल्लाह के रास्ते से भटक गयी थी। अपने चार साल के फिल्मी कैरियर में जायरा काफी सुर्खियों में रही।

Image result for zaira wasim

असल में जायरा उनके लोगों के लिए एक आदर्श हुआ करती थी जो छोटे परिवारों से आती हैं। महज 18 साल की उम्र में जायरा ने जो मुकाम हासिल किया है। वह फिल्म उद्योग में कई ही लोगों ने हासिल किया। लेकिन जायरा ने कम उम्र में ही फिल्म को अलविदा कहने का फैसला किया है। रविवार की सुबह-सुबह जायरा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट में जानकारी देकर सबको चौंका दिया और इससे फिल्म उद्योग भी सकते में है।

Image result for zaira wasim

जायरा वसीम ने बॉलीवुड छोड़ने की वजह इस्लाम के प्रति अपने झुकाव को बताया है। जायरा ने अपनी पोस्ट में जो लिखा है कि “ 5 साल पहले मैंने जो फैसला लिया था, उसने मेरी जिंदगी बदल दी, मैंने बॉलीवुड में कदम रखा. मेरी ये यात्रा काफी थकाने वाली रही, इन पांच सालों में मैं अपनी अंतरात्मा से लड़ती रही, छोटी सी जिंदगी में इतनी लंबी लड़ाई नहीं लड़ सकती, इसलिए मैं इस फील्ड से अपना रिश्ता तोड़ रही हूं. मैंने बहुत सोच-समझकर ये फैसला किया है”।

गौरतलब है कि जायरा ने आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म के लिए उसे नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। इस फिल्म में जायरा ने गीता फोगाट का रोल किया था। यही नहीं जायरा ने 2017 में फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में भी आमिर खान के साथ काम किया था। इस फिल्म में एक रूढिवादी पिता की कहानी थी अपनी बेटी को म्यूजिक में आगे नहीं बढ़ना देना चाहता है। इस फिल्म को भी फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक का अवॉर्ड मिला था।

About dhamaka