Breaking News
Home » Main News » मुंबई एयरपोर्ट पर तैनात CISF के 11 जवानों में से 9 की रिपोर्ट पॉजिटिव

मुंबई एयरपोर्ट पर तैनात CISF के 11 जवानों में से 9 की रिपोर्ट पॉजिटिव

मुंबई एयरपोर्ट पर 11 सीआईएसएफ के जवान जो पोस्टेड थे उनमें से 9 कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. CISF के कुल 142 जवानों को अलग रखा गया है. इनमें से 4 पॉजिटिव पाये गये हैं बाकियों की टेस्ट रिपोर्ट अबतक नहीं आयी है. पहले टेस्ट में एक जवान और पॉजिटिव पाया गया था लेकिन दूसरे टेस्ट में नेगेटिव पाया गया है अब तीसरी बार टेस्ट के लिए भेजा गया है जवान को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.
पूरे देश में कोरोना का खतरा है ऐसे में सीआईएसएफ के जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आना गंभीर है. गुरुवार को अधिकारियों ने इस संबंध में विस्तार से जानकारी दी थी आज इनकी रिपोर्ट सामने आयी है. उन्होंने बताया कि डॉक्टर को हरियाणा के झज्जर स्थित एम्स (AIIMS) में भर्ती कराया गया है.

बता दें कि सीएपीएफ या अर्धसैनिक बलों में कोरोना वायरस का यह चौथा मामला है. पहले बीएसएफ के एक अधिकारी और सीआईएसएफ के एक जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. हालांकि सीआईएसएफ जवान कोरोना की दूसरी बार जांच में नेगेटिव पाए गए अब तीसरी बार जांच के लिए रिपोर्ट भेजी गयी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 336 मामले बढ़े हैं. लॉकडाउन के बाद मामलों पर काफी अंकुश लगा था, लेकिन तबलीगी जमात के बाद घटनाएं बढ़ गयी हैं.
मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने बताया कि तबलीगी जमात के बाद देश के 14 राज्यों में 647 मामले सामने आये हैं. अबतक देश में 2301 मरीज संक्रमित हो चुके हैं और 56 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 12 मरीजों की मौत हो चुकी है, वहीं 157 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं.

About dhamaka