Breaking News
Home » Main News » मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली बेल

मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली बेल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को अहमदाबाद की एक अदालत से जमानत मिल गई। राहुल ने नोटबंदी के वक्त एडीसीबी बैंक में 745 करोड़ रातो रात बदले जाने आरोप लगाया था। उसके बाद एडीसी बैंक और उनके चेयरमेन की और से राहुल पर मानहानि का मुकदमा दायर किया गया था।

राहुल गांधी को अदालत ने 15 हजार के मुचलके पर जमानत दी। मामले में अगली सुनावई 7 सितंबर को होगी। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट एन बी मुंशी ने शुक्रवार को गांधी से पूछा कि क्या वह उन आरोपों को स्वीकार करते हैं, जिनके बारे में उन्होंने ‘नहीं’ में जवाब दिया। उनके वकील ने तब जमानत के लिए अर्जी दी, जिसे मंजूर कर लिया गया।

अहमदाबाद कोर्ट में अपनी पेशी से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”आरएसएस/बीजेपी के मेरे राजनीतिक विरोधियों की तरफ से मेरे खिलाफ दाखिल किए गए एक दूसरे केस में पेश होने के लिए मैं आज अहमदाबाद में हूं। मुझे ऐसे प्लेटफॉर्म और चुनौतियां उपलब्ध कराकर उनके खिलाफ मेरी वैचारिक लड़ाई को जनता के सामने लाने के लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं। सत्यमेव जयते।”

क्या है मामला?

कुछ महीने पहले कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि नोटबंदी के बाद 5 दिनों के अंदर अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक में 745 करोड़ रुपये जमा हुए थे।

About dhamaka