Breaking News
Home » Main News » महाराष्ट्र :शरद पवार बोले, अजित पवार का फैसला NCP के खिलाफ,जानिए अपडेट

महाराष्ट्र :शरद पवार बोले, अजित पवार का फैसला NCP के खिलाफ,जानिए अपडेट

Spread News with other

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के बाद एक महीने तक चले राजनीतिक गतिरोध के बाद अचानक एक बड़े सियासी उलटफेर में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के एक धड़े के साथ गठजोड़ करके आनन फानन में सरकार बनाने के तुरंत बाद राकांपा प्रमुख शरद पवार ने स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी भाजपा को समर्थन देने के अजित पवार के फैसले की पुष्टि नहीं करती।

पवार ने एक ट्वीट में कहा, “अजीत पवार का महाराष्ट्र सरकार बनाने के लिए भाजपा को समर्थन देने का निर्णय उनका व्यक्तिगत निर्णय है, न कि राकांपा का। हम उनके इस निर्णय का समर्थन या पुष्टि नहीं करते हैं।”

पवार ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने का उनका नहीं अजीत पवार का फैसला है।
अपडेट…

– शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि जो खेल चल रहा है, उसे पूरा देश देख रहा है। वो देश को तोड़ने का कार्य करते हैं। हम लोगों को जाेड़ते हैं। शिवसेना जो करती है दिन के उजाले में करती है। वो सिर्फ मैं की बात करते हैं, ना कोई मित्र, ना कोई दुश्मन।

-शरद पवार ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि हम कांग्रेस और शिवसेना ने यह तय किया था कि तीनों मिलकर सरकार बनाएंगे। हमें सुबह जानकारी मिली कि अजीत पवार उपमुख्यमंत्री बनाया जा रहा है। एनसीपी की नीति के खिलाफ जाकर अजित पवार ने भाजपा को समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ जाने का फैसला अजित पवार ने अकेले लिया है। उनका फैसला एनसीपी के विचारधारा के खिलाफ है। हमें जो एक्शन लेना है हम लेंगे। एनसीपी का कोई कार्यकर्ता बीजेपी के सरकार बनाने के पक्ष में नहीं है। हमने तय किया था कि शिवसेना हमारा नेतृत्व करेगी। वो सदन में बहुमत सिद्ध नहीं कर पाएंगे।
-मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में एनसीपी और शिवसेना की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो गई है।

– सरकार बनाने के बाद अजित पवार ने कहा कि मैंने स्थाई सरकार देने के लिए फैसला लिया है। मैंने शरद पवार को सबकुछ पहले बता दिया था। तीन दल मिलकर स्थिर सरकार नहीं बन सकते हैं। महीने से चर्चा चली, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

– शरद पवार की बेटी ने ट्वीट करके कहा कि पार्टी और परिवार टूटा।

– महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बनाने पर एनसीपी चीफ शरद पवार और शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे आज साढे बारह बजे संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

-महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि मतदाताओं ने भाजपा-शिवसेना गठबंधन को वोट दिया था और हमें 161 विधायक मिले, लेकिन शिवसेना ने जनादेश को धोखा दिया। पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद से उन्होंने विकल्प के बारे में बात करना शुरू कर दिया था। ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले की बात होने लगी थी। चंद्रकांत ने कहा कि अब संजय राउत को कम से कम चुप रहना चाहिए, उन्होंने शिवसेना को बर्बाद कर दिया है।

-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता नवाब मलिक ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष शरद पवार महाराष्ट्र में शनिवार को गठित हुई नई सरकार से नाखुश हैं।

About dhamaka