Breaking News
Home » Main News » महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू, 5 साल पूरे करेंगे गवर्नर से माँगा समय ..

महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू, 5 साल पूरे करेंगे गवर्नर से माँगा समय ..

महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने के लिए शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की समन्वय समिति की पहली बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) की रूपरेखा तय हो चुकी है। शुक्रवार को शरद पवार ने कहा- सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू, 5 साल पूरे करेंगे। हमने मुलाकात के लिए राज्यपाल से शनिवार दोपहर 3 बजे का वक्त मांगा है।

पवार ने कहा- पार्टियां स्थिर सरकार चाहती हैं, जिनका मकसद विकास करना होगा। मध्यावधि चुनाव की कोई गुंजाइश नहीं है। यह सरकार बनेगी और अपना पांच सालों का कार्यकाल पूरा करेगी। हम सभी यह सुनिश्चित करते हैं कि सरकार पांच साल तक चलेगी। हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का गठबंधन 6 महीने से ज्यादा नहीं चलेगा। इस पर पूछे गए सवाल के जवाब में पवार ने कहा- मैं देवेंद्र जी को कुछ सालों से जानता हूं। मगर मुझे इस बात का पता नहीं था कि वे एक ज्योतिषी भी हैं।

भाजपा के बिना स्थिर सरकार संभव नहीं: प्रदेश अध्यक्ष

महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना और राकांपा की सरकार बनने की खबरों के बीच भाजपा ने भी बड़ा ऐलान किया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा ही महाराष्ट्र की सबसे बड़ी पार्टी है और उसके बिना स्थिर सरकार बनाना संभव नहीं है। चंद्रकांत पाटिल ने कहा, ”हमारे पास सबसे ज्यादा संख्या है।

About dhamaka