Breaking News
Home » Main News » महाराष्ट्रः सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई..विपक्षी दलो ने गवर्नर के फैसले के खिलाफ लगाई है याचिका

महाराष्ट्रः सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई..विपक्षी दलो ने गवर्नर के फैसले के खिलाफ लगाई है याचिका

Spread News with other

महाराष्ट्र में सुप्रीम कोर्ट आज सुबह 11:30 बजे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शिवसेना की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करेगा। इस याचिका में एनसीपी और शिवसेना ने महाराष्ट्र के गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी के देवेंद्र फडणवीस को सरकार बनाने के न्योता देने वाले फैसले को चुनौती दी है। इन दोनों पार्टियों का कहना है कि गवर्नर का भाजपा को सरकार बनाने के लिए न्योता देने का यह फैसला असंवैधानिक है।

इससे पहले महाराष्ट्र में शनिवार सुबह सबको चौंकाते हुए देवेन्द्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और अजीत पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। जिसके बाद महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल सा आ गया। गौरतलब है कि शुक्रवार की रात कांग्रेस-शिवसेना-एनसीपी की बैठक के बाद शरद पवार ने पत्रकारों से कहा था कि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे। लेकिन शनिवार सुबह कुछ ऐसा हुआ जिसका किसी को अंदाजा भी नही था।

इसके बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने ट्वीट कर जानकारी दी कि अजित पवार का भाजपा को समर्थन देने का फैसला उनका व्यक्तिगत फैसला है न कि पार्टी का। गौरतलब है कि अजित पवार ने जब समर्थन दिया उस वक्त वह एनसीपी विधायक दल के नेता था। बाद में अनुशात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें एनसीपी विधायक दल के नेता पद से हटा दिया गया। इससे पहले शरद पवार की बेटी सुप्रिया शुले ने अपने व्हाट्सअप स्टेटस के माध्यम से बताया कि पार्टी के साथ ही उनके परिवार में बगावत हो गई है।

About dhamaka