Breaking News
Home » National » मन की बात में PM नरेन्द्र मोदी ने कहा ;अयोध्या फैसले के बाद ‘एकता और भाईचारे की भावना’ को आगे बढ़ाने के लिए भारत के लोगों को धन्यवाद

मन की बात में PM नरेन्द्र मोदी ने कहा ;अयोध्या फैसले के बाद ‘एकता और भाईचारे की भावना’ को आगे बढ़ाने के लिए भारत के लोगों को धन्यवाद

Spread News with other

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह ‘मन की बात’ में कहा है कि देश के युवा, वो गर्म जोशी, वो देशभक्ति, वो सेवा के रंग में रंगे नौजवान, आप जानते हैं ना, नवम्बर महीने का चौथा रविवार हर साल NCC Day के रूप में मनाया जाता है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आमतौर पर हमारी युवा पीढ़ी को Friendship Day बराबर याद रहता है। लेकिन बहुत लोग हैं जिनको NCC Day भी उतना ही याद रहता है। मैं NCC के सभी पूर्व और मौजूदा Cadet को NCC Day की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूँ।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राम जन्मभूमि मामले पर फैसले के बाद ‘एकता और भाईचारे की भावना’ को आगे बढ़ाने के लिए भारत के लोगों को धन्यवाद दिया। अपने पिछले ‘मन की बात’ कार्यक्रम में, मैंने इलाहाबाद हाईकोर्ट के 2010 के फैसले के बारे में चर्चा की थी और कहा था कि कैसे लोगों ने शांति और भाईचारा बनाए रखा।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मंदिर मुद्दे पर अपना फैसला सुनाया तो इस बार फिर 130 करोड़ भारतीयों ने साबित किया कि देश के हित से बढ़कर उनके लिए कुछ भी नहीं है। सभी ने फैसले का तहे दिल से स्वागत किया और इसे शांति और सरलता के साथ स्वीकार किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम भी सिर्फ अपने आस-पास के इलाक़े को प्लास्टिक के कचरे से मुक्त करने का संकल्प कर लें तो फिर ‘प्लास्टिक मुक्त भारत’ पूरी दुनिया के लिए एक नई मिसाल पेश कर सकता है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेरा भी सौभाग्य रहा कि मैं भी बचपन में मेरे गांव के स्कूल में NCC Cadet रहा, तो मुझे ये discipline, ये uniform मालूम है और उसके कारण confidence level भी बढ़ता है। ये सारी चीज़ें बचपन में मुझे एक NCC Cadet के रूप में अनुभव करने का मौका मिला था। 7 दिसम्बर को Armed Forces Flag Day मनाया जाता है।

About dhamaka