Breaking News
Home » CM SOOCHNA UP » भ्रष्टाचार पर सीएम योगी सख्त, 2 सीनियर IAS अफसरों पर की कार्रवाई

भ्रष्टाचार पर सीएम योगी सख्त, 2 सीनियर IAS अफसरों पर की कार्रवाई

Spread News with other

योगी सरकार शुरुआत से ही ज़ीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करती है। इसी के चलते मंगलवार को दो आईएएस अफसरों पर सीएम ने कार्रवाई की है। सूत्रों के अनुसार भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलने के बाद राजस्व परिषद से सीनियर आईएएस गुरुदीप सिंह और राजीव शर्मा को हटा दिया गया है। दोनों को उनके पदों से हटाकर प्रतीक्षारत किया गया है।

दिया गया नोटिस
लखनऊ जिले से जुड़े एक वाद के निर्णय को लेकर कई गंभीर सवाल उठाए गए हैं। इसी तरह कुछ अन्य वाद को शासन स्तर पर नोटिस लिए जाने की चर्चा है। इस बीच मंगलवार को 1985 बैच के आईएएस अधिकारी व राजस्व परिषद में सदस्य डॉ. गुरदीप सिंह व 2006 बैच के प्रमोटी आईएएस अधिकारी व परिषद में सदस्य (न्यायिक) राजीव शर्मा को हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया गया है।

एक आईएएस अगले महीने होने वाले हैं रिटायर
दोनों ही अफसरों किसी को नई तैनाती नहीं दी गई है। अचानक इन अफसरों को हटाए जाने के कारणों की स्पष्ट नहीं किया गया है। गुरदीप अगले महीने दिसंबर में और राजीव अगले वर्ष जुलाई में प्रशासनिक सेवा पूरी कर रिटायर होने वाले हैं।

गौरतलब है कि मार्च 2017 में यूपी की सत्ता संभालने वाली योगी सरकार ने भ्रष्टाचार के मामले में जमकर एक्शन लिया है। बड़ी वजह है कि बड़ी गलती पाये जाने पर तत्काल निलंबन की कार्रवाई की जाती है। मिली जानकारी के मुताबिक, अभी तक के योगी सरकार के कार्यकाल में 6 IAS, जबकि 14 IPS अफसरों को निलंबित किया जा चुका है।

About dhamaka