Breaking News
Home » Sports » भारत सार्वजनिक स्वास्थ्य पर अपनी आक्रामक कार्रवाई जारी रखे: WHO

भारत सार्वजनिक स्वास्थ्य पर अपनी आक्रामक कार्रवाई जारी रखे: WHO

भारत मे कोरोनावायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुये विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत से कोरोना के प्रसार के खिलाफ आक्रामक कार्रवाई जारी रखने को कहा है. भारत में कोरोना के अब तक 492 मामले सामने आ चुके हैं. इस प्रसार को रोकने के लिए देशभर के 30 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कुल 548 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान हो चुका है.
कोरोना से लड़ने के लिए भारत की ओर से उठाए गए कदम पर डब्लूएचओ के कार्यकारी निदेशक माइकल जे रेयान ने कहा कि भारत चीन जैसा ही बेहद घनी आबादी वाला देश है. इन घनी आबादी वाले देशों में जो कुछ होगा उससे ज्यादा हद तक कोरोनावायरस का भविष्य निर्धारित होगा. इसलिए यह जरूरी है कि भारत सार्वजनिक स्वास्थ्य पर अपनी आक्रामक कार्रवाई जारी रखे.
दूसरी ओर, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने कोरोना की भयावहता देखते हुए पूरी दुनिया से वैश्विक शांति को लेकर आह्वान किया. उन्होंने कहा, “मैं दुनिया के सभी कोनों में तत्काल वैश्विक युद्ध विराम का आह्वान कर रहा हूं. यह समय लॉकडाउन पर सशस्त्र संघर्ष और हमारे जीवन की सच्ची लड़ाई पर एक साथ ध्यान केंद्रित करने, शत्रुता को पीछे छोड़ने और अविश्वास और दुश्मनी को दूर करने का है.”

About dhamaka