Breaking News
Home » Main News » भारत में Coronavirus से 519 पॉजिटिव, अब तक 10 की मौत, 40 ठीक हुए

भारत में Coronavirus से 519 पॉजिटिव, अब तक 10 की मौत, 40 ठीक हुए

कोरोना वायरस संक्रमण दुनिया के लगभग हर कोने में पहुंच चुका है। अभी तक भारत में 519 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि 10 लोगों की इस वायरस की वजह से मौत हो गई है। जबकि चार राज्यों में कर्फ्यू लगाया गया है। इसके बावजूद दिल्ली से लेकर यूपी और प. बंगाल तक कई जगहों पर लोग एक साथ बाजार से सामान खरीदते नजर आए। वहीं, आज भी कई राज्यों से कोरोना के कई मामले सामने आए। उधर, पीएम मोदी आज रात 8 बजे फिर देशवासियों से संवाद करेंगे।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 107 लोग संक्रमित हैं। यहां दो लोगों की मौत हुई है।
राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 12 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं। हालांकि राज्य में मंगलवार को छह और मामले सामने आने के बाद राज्य में अब तक कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 107 हो चुकी है।

94000 एनआरआई पंजाब लौटे, 30000 लोग आइसोलेट
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि पिछले दिनों पंजाब में 94000 एनआरआई लौट कर आए। इनमें से ज्यादातर को ट्रैक कर लिया गया है। इस समय 30000 एनआरआई आइसोलेट हैं।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों से कहा है कि वे कोविड-19 के कारण उत्पन्न चुनौती से निपटने के लिए अतिरिक्त चिकित्सा सुविधाओं जैसे अस्पताल, चिकित्कीय प्रयोगशालाओं, पृथक वार्ड, मौजूदा सुविधाओं के विस्तार और उन्नयन के लिए राजकोषीय संसाधनों का उपयोग करें ।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बताया कि पिछले 40 घंटों में दिल्ली में कोरोना से कोई नया संक्रमित नहीं मिला है। किसी का टेस्ट पॉजिटिव नहीं है। 30 मरीजों में से कुछ मरीज घर चले गए हैं। अभी केवल 23 मरीज हैं।

केंद्र और राज्य सरकारों के द्वारा लोगों को अधिक से अधिक घर में रहने का निर्देश दिया गया है और 30 राज्यों को लॉकडाउन कर दिया गया है। इसके अलावा पंजाब और महाराष्ट्र ने पूरे राज्य में कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है, जिसमें अब बाहर आने वाले लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा और कड़ा एक्शन होगा।

About dhamaka