Breaking News
Home » Main News » भारत में कोरोना वायरस के अबतक 258 मरीज, जानिए किस राज्य में कितने संक्रमित

भारत में कोरोना वायरस के अबतक 258 मरीज, जानिए किस राज्य में कितने संक्रमित

देश में शनिवार को कोरोना वायरस के 22 ताजा मामलों के सामने आने के बाद अब देश को कुल पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर 258 हो गई. 258 लोगों में 39 विदेशी नागरिक हैं. अभी तक दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र से चार मौतों की खबर सामने आयी है. मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के नए मामलों के सामने आने के बाद कोरोना 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल गया है. भारत में पहला COVID -19 का मामला 30 जनवरी को केरल में सामने आया था. यहां हम आपको राज्यवार आपको कोरोना प्रभावित राज्यों की जानकारी दे रहे हैं.

महाराष्ट्र
महाराष्ट्र में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 63 हो गई, जो पूरे देश में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा“मुंबई से दस और पुणे से एक व्यक्ति को बीते शुक्रवार को पॉजिटिव पाया गया है. मंत्री ने कहा 63 रोगियों में से लगभग 14 उन लोगों से संक्रमित थे कोरोना पॉजिटिव थे.सरकारी आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में एक मौत हुई है.

महाराष्ट्र के बाद केरल में अब तक कोरोनोवायरस (coronavirus) के 40 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें दो विदेशी हैं. केरल में 12 नए मामलों के साथ सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की गई है. इनमें से सात भारतीय और पांच विदेशी नागरिक शामिल हैं, स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार राज्य से तीन लोग रिकवर हुए हैं.

उत्तर प्रदेश

देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में अबतक 24 लोग कोरोनवायरस से संक्रमित हो गए हैं और उनमें से एक विदेशी है. उत्तर प्रदेश में अब तक नौ लोगों को रिकवर किया गया है.

दिल्ली

दिल्ली में एक विदेशी नागरिक समेत 26 लोग संक्रमित हैं. दिल्ली में एक व्यक्ति की मौत हुई ही जबकि पांच रिकवर हुए हैं.

राजस्थान

राजस्थान में दो विदेशियों सहित 23 लोग हैं, जो कोरोनवायरस से संक्रमित हैं. तीन लोग रिकवर हुए हैं.

हरियाणा
हरियाणा में 14 विदेशियों सहित बीस लोगों को कोरोनवायरस पॉजिटिव पाए गए हैं कि जबकि एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है और कोई भी रिकवर नहीं हुआ है.

तेलंगाना

तेलंगाना में 19 लोगों को COVID-19 पॉजिटिव पाया जाता है. उनमें से 11 विदेशी हैं. एक मरीज को ठीक कर घर भेज दिया गया है.

कर्नाटक

दक्षिणी राज्य में अब तक 15 कोरोनोवायरस पुष्ट हुई है. कर्नाटक में COVID -19 से अब तक एक व्यक्ति की मौत हो गई है और किसी के ठीक होने की कोई रिपोर्ट नहीं है.

लद्दाख-जम्मू और कश्मीर

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में COVID -19 मामलों की संख्या 13 हो गई और जम्मू और कश्मीर ने पुष्टि की है कि चार लोगों ने कोरोनोवायरस संक्रमण के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया है.

गुजरात

गुजरात में कोरोना वायरस के आठ मरीज सामने आये हैं. मध्यप्रदेश में चार लोग हैं संक्रमित पाए गए थे. तमिलनाडु में तीन लोगों ने कोरोनावायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं. आंध्र प्रदेश और उत्तराखंड में भी तीन-तीन कोरोनोवायरस के मामले सामने आए हैं.

पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल ने भी COVID -19 के तीन मामलों की सूचना दी है. पंजाब में दो COVID-19 मरीज और एक की मौत की सूचना है. ओडिशा और हिमाचल प्रदेश में एक एक व्यक्ति संक्रमित हैं. चंडीगढ़, पुडुचेरी, छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का एक-एक मामला सामने आया है.

About dhamaka