Breaking News
Home » National » भारत में कई जगह तेज हवा, गरज, ओले और हो सकती है भारी बारिश

भारत में कई जगह तेज हवा, गरज, ओले और हो सकती है भारी बारिश

Spread News with other

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फरपुर में अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की गति की हवा और गरज के साथ बारिश और ओले गिरने का अनुमान है। पंजाब और ओडिशा के अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे तक की गति की हवा के साथ बारिश होने के आसार हैं।

तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज के साथ बारिश हो सकती है।

दक्षिण पश्चिम अरब सागर और बंगाल की उत्तरी खाड़ी और तटीय आंध्र प्रदेश में 45-55 किमी प्रति घंटे की तेज गति के साथ हवा चलने का अनुमान है और मौसम के ख़राब रहने के आसार हैं। इसलिए मछुआरों को इन इलाकों के समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है।

दक्षिण पश्चिम मानसून, पश्चिम मध्य और बंगाल की खाड़ी के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ गया है। इसके साथ ही
मध्य अरब सागर, गोवा, कर्नाटक के कुछ और हिस्सों, महाराष्ट्र, तेलंगाना के कुछ हिस्सों तथा रायलसीमा और तमिलनाडु के शेष हिस्सों, तटीय आंध्र प्रदेश, बंगाल के मध्य और उत्तरी खाड़ी के कुछ और हिस्से और उत्तर पूर्वी राज्यों के कुछ हिस्से में अगले 48 घंटों के दौरान दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हैं।

दिन का तापमान पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में सामान्य से काफी ऊपर रहा। असम, मेघालय, तटीय आंध्रप्रदेश में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।

About dhamaka