Breaking News
Home » Main News » भारत-चीन सीमा विवाद : PM मोदी की सर्वदलीय बैठक शुरू, सोनिया गांधी भी होंगी शामिल

भारत-चीन सीमा विवाद : PM मोदी की सर्वदलीय बैठक शुरू, सोनिया गांधी भी होंगी शामिल

Spread News with other

Delhi :  भारत और चीन के बीच गलवान घाटी में जारी विवाद और हिंसक झड़प में शहीद हुए भारत के 20 जवानों को लेकर देशभर में जमकर गुस्सा है. इस दौरान पीएम मोदी ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है, इस बैठक में करीब 17 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एफएम सीतारमण, ईएएम और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सर्वदलीय बैठक में मौजूद हैं. पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई.

भारत-चीन सीमा पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एफएम सीतारमण, ईएएम और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सर्वदलीय बैठक में मौजूद हैं

जारी तनाव और गतिरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सर्वदलीय बैठक बुलायी है. इस बैठक में देश की सभी बड़ी पार्टियां शामिल हो रही हैं. कांग्रेस की तरफ से बैठक में सोनिया गांधी शामिल होंगी. इस बैठक का उद्देश्य देश के सामने मौजूद इस संकट की घड़ी में विपक्ष की राय लेना और पूरे देश को एकमत करना है. सोमवार को गलवान घाटी में दोनों देशों की सेना के बीच झड़प हुई थी, जिसमें सेना के 20 लोग शहीद हुए थे वहीं चीन को भी नुकसान हुआ था. चीन के साथ हुई झड़प में भारतीय सेना के जो लोग शहीद हुए हैं उनके परिवार के प्रति अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने संवेदना व्यक्त की है. इस बैठक में 20 पार्टियों को आमंत्रित किया गया है. सिर्फ उन राष्ट्रीय दलों को ही न्योता दिया गया है, जिनके लोकसभा में पांच से अधिक सांसद हैं.

About dhamaka