Breaking News
Home » International » भारत के खिलाफ साजिश रचने में लगा हुआ है पाकिस्तान

भारत के खिलाफ साजिश रचने में लगा हुआ है पाकिस्तान

पाकिस्तान में किसी खतरनाक साजिश का सूत्रपात हो रहा है। इस बात का खुलासा होता है एक अंतरराष्ट्रीय संस्था ओपन सोर्स इंटेलिजेन्स द्वारा जारी की गई तस्वीरों से। जिसने कुछ सैटेलाइट तस्वीरें भेजी हैं, जो यह बताती हैं कि पाकिस्तान के सैनिक अड्डों के पास बहुत बड़ी गतिविधियां जारी हैं। वहां तेजी से हलचल हो रही है।

इन तस्वीरों को देखकर लगता है जैसे पाकिस्तान की फौज किसी बड़ी तैयारी में जुटी हुई है। यहां कई नौसैनिक और हवाई अड्डों को खाली करा लिया गया है। जिससे यह आशंका जताई जा सकती है कि पाकिस्तान की सेना भारत के संभावित हमले से बचाव की तैयारी में है।

अब यह दुनिया में रिकॉर्ड है कि भारत ने कभी भी किसी देश पर पहले हमला नहीं किया है। इस वजह से आशंका इस बात की है कि पाकिस्तान की फौज ने भारत पर हमले का मन बना लिया है और उसके प्रति आक्रमण से बचाव के लिए अपने सैन्य अड्डों को खाली करवा रहा है।

ओपन-सोर्स इंटेलिजेंस द्वारा भेजी गई सैटेलाइट तस्वीरों से यह जाहिर होता है कि पाकिस्तान के तीन प्रमुख नौसैनिक बंदरगाहों कराची, ओरमारा और ग्वादर को पूरी तरह खाली करा लिया गया है। यहां से रहने वाले अतिरिक्त लोगों को दूसरी जगहों पर भेजा जा रहा है। आम तौर पर जंग के समय में इस तरह की कार्रवाई की जाती है, जब सैन्य अड्डों में रहने वाले लोगों के परिवारों को उनके घर भेज दिया जाता है।

About dhamaka