Breaking News
Home » National » भारत का पासपोर्ट जिसके पास दुनिया उसे इज्जत से देखती है:PMमोदी गुजरात

भारत का पासपोर्ट जिसके पास दुनिया उसे इज्जत से देखती है:PMमोदी गुजरात

महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में हैं। पीएम मोदी वहां अहमदाबाद के साबरमती आश्रम पहुंचे। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी उनके साथ थे। अहमदाबाद में पीएम मोदी ने कहा कि भारत का कद विश्व स्तर पर बढ़ रहा है। पूरी दुनिया में देश का सम्मान बढ़ रहा है। एक बदलाव का अनुभव कर सकते हैं। दुनिया यह देख सकती है कि विश्व स्तर पर हो रहे कई सकारात्मक बदलावों में भारत सबसे आगे है।

 

पीएम मोदी ने कहा, “आप लोग जानते हैं कि आज भारत की प्रतिष्ठा पूरे विश्व में बढ़ रही है। भारत के प्रति स्वीकृति और सम्मान से सहज अनुभव आता है। विश्व स्तर पर हो रहे कई सकारात्मक बदलावों में भारत सबसे आगे है।”

उन्होंने कहा कि “आज भारत के पासपोर्ट कि ताकत बढ़ गई है। आज जिसके पास भारत का पासपोर्ट होता है दुनिया उसे इज्जत के साथ देखती है। मैं यूएन में जितने भी समारोह में गया, हर समारोह में हाउडी मोदी से शुरुआत हुई।”

पीएम मोदी ने कहा, “दुनिया के हर देश के नेता को मालूम था कि हाउडी मोदी क्या था, कैसा था, कहां था। हर कोई उसका गुणगान कर रहा था। विश्व भर में फैले हुए भारत के हमारे भाइयों-बहनों का हौसला बदलते हुए हिंदुस्तान ने बुलंद किया है।”

उन्होंने कहा कि “हिंदुस्तान की गरिमा ने उनकी गरिमा को बढ़ाया है इसलिए दुनिया के किसी भी देश में रहने वाले भाइयों-बहनों की प्रतिष्ठा को चार चांद लग गए हैं।”

About dhamaka