Breaking News
Home » Main News » भाजपा ने नोटबंदी में कमाया 40 प्रतिशत कमीशन:कपिल सिब्बल

भाजपा ने नोटबंदी में कमाया 40 प्रतिशत कमीशन:कपिल सिब्बल

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया है कि नोटबंदी देश का सबसे बड़ा घोटाला था। बीते मंगलवार को प्रेस कान्फ्रेंस में एक वीडियो जारी करते हुए कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा भाजपा के कुछ नेता कमिशन कि एवज में नोट बदले थे।

उन्होंने बताया कि नोट बदली करने के लिए एक स्पेशल टीम बनाइ गई थी और नोटों को बदलने का काम चुनिंदा नेताओं और बड़े कारोबारियों के लिए किया गया था। सिब्बल ने दावा किया है कि इस टीम में सभी विभागों के अधिकारी शामिल थे और इसका LEAD अमित शाह ने किया था। उन्होंने कहा कि इस दौरान 1 लाख करोड़ रुपए की तीन सीरीज डुप्लीकेट छपी थीं।

कपिल सिब्बल ने कहा, ‘पिछलों पांच वर्षों में आपने देखा कि पानी की तरह पैसा बहता है। इसकी झलक इस वीडियो में दिख रही है। इस तरह से देश के खजाने को लूटा जा सकता है, तो हम सभी को आगे आने वाले खतरों के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है। इस घोटाले में जो भी शामिल हैं, वह न केवल राष्ट्र-विरोधी हैं, बल्कि उन्होंने राजद्रोह भी किया है।’

सिब्बल ने कहा ऐसा लगता है कि भाजपा एजेंसियों का दुरुपयोग विपक्षियों को निशाना बनाने में कर रहा है।
इन आरोपों पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बजान दिया की ‘कपिल सिब्बल ने हमारे पार्टी अध्यक्ष पर झूठे आरोप लगाए हैं और हम उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे।

About dhamaka