Breaking News
Home » Beauti tips » बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका से लेकर अनुष्का तक बालों के लिए अपनाती हैं ये घरेलू नुस्खे

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका से लेकर अनुष्का तक बालों के लिए अपनाती हैं ये घरेलू नुस्खे

Delhi : 

Image result for DIPIKA ANUSKA AND KAREENA

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस अपनी ब्‍यूटी और फिटनेस का बहुत ध्‍यान रखती हैं। सभी एक्ट्रेस अपने बिजी शेड्यूल के बावजूद चमकती त्‍वचा से लेकर बालों का तक का खास ख्याल रखती हैं। अभिनेत्रियों को लाइफ ऐसी होती है कि उन्‍हें हमेशा लाइमलाइट में रहना होता है।
Image result for DIPIKA ANUSKA AND KAREENA
घर से बाहर निकलते ही हजारों कैमरे उनका पीछा करते है और इसलिए उन्‍हें हमेशा ग्‍लैमरस लुक कैरी करना पड़ता है। इस ग्‍लैमरस लुक को बनाए रखने के लिए ये सभी एक्ट्रेसस अपने स्किन और बालों पर अक्सर कई तरह के मेकअप और कैमिकल अप्लाई करती हैं। और इन कैमिकल की वजह से उनके बालों को नुकसान पहुंचता है। लेकिन, क्‍या आपको पता है कि दीपिका पादुकोण से लेकर और अनुष्का शर्मा तक सभी एक्ट्रेस अपने बालों का खास ख्‍याल रखती हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी की ये सभी एक्ट्रेसस अपने बालों का ख्याल रखने के लिए किसी महंगे ट्रिटमेंट का नहीं बल्कि होममेड नुस्खों का इस्‍तेमाल करती हैं।

दीपिका पादुकोण का हेयर सीक्रेट यह है कि वो अपने बालों पर सिर्फ नारियल तेल ही लगाती हैं। दीपिका अपने बालों के स्कैल्प पर नारियल के तेल से अच्छे तरह से मसाज करती हैं।

अनुष्का शर्मा बालों का सीक्रेट यह है की वो अपने बालों का ख्याल रखने के लिए सिर्फ एक हेयर तेल का इस्तेमाल नहीं करतीं। अनुष्का अक्सर अपने बालों में शैंपू करने से पहले हॉट ऑयल से मसाज करवाती हैं। अनुष्का इस बात का भी खास ख्याल रखती हैं कि बिना ऑयलिंग के हेयर वॉश ना करें।

कटरीना के फ्रिज-फ्री और जेट ब्लैक बाल सभी को पसंद है। लेकिन, क्या आप जानती हैं कि कटरीना अपने बालों का बहुत ध्यान रखती हैं और इसलिए वो अपने बालों पर सिर्फ फ्रूट ऑयल ही लगाती हैं। तो फ्रूट ऑयल का ही कमाल है कि उनके बालों सिल्की, शाइनिंग और स्मूद दिखते हैं।

Image result for DIPIKA ANUSKA AND KAREENA
Image result for DIPIKA ANUSKA AND KAREENA
करीना के इन खास तेलों में नारियल, ऑलिव, बादाम और अरंडी का तेल शामिल हैं। ऑलिव और अरंडी का तेल बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए फायदेमंद होता है। जबकी बादाम और नारियल का तेल बालों को झड़ने से रोकता है

About dhamaka