Breaking News
Home » Main News » बेहद ख़ुशी से देश के सीआरपीएफ जवानों ने किया प्लाज्मा डोनेट

बेहद ख़ुशी से देश के सीआरपीएफ जवानों ने किया प्लाज्मा डोनेट

Spread News with other

देश के राज्य कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ हो अथवा फिर लॉ व्यवस्था बिगड़ने वाले प्रदर्शनकारियों से निपटना हो हर स्थान सीआरपीएफ जवान आगे आकार मोर्चा संभालते हैं. अब यह जवान COVID-19 संक्रमित कश्मीरी लोगों को प्लाज्मा दान कर, उनकी जान बचाने के लिए भी आगे आ रहे हैं. अब तक करीब आठ से ज्यादा पॉइंट प्लाज्मा जवानों ने डोनेट किया.

दैनिक भास्कर - News

वही सीआरपीएफ के एक अफसर ने बताया कि साल 2017 में सीआरपीएफ द्वारा आरम्भ की गई सहायक हेल्पलाइन 14411 इस लॉकडाउन में लोगों का सपोर्ट बनकर उभरी है. इसी हेल्पलाइन पर कॉल आने पर सीआरपीएफ ने जरूरतमंद लोगों को राशन वितरित किया. अब COVID-19 संक्रमित मरीजों के लिए प्लाज्मा को लेकर भी लोग इस हेल्पलाइन पर फ़ोन कर रहे हैं. यहां 15 से ज्यादा कॉल आ चुकी हैं. आठ इकाई प्लाज्मा जवानों ने डोनेट किया है.

साथ ही प्लाज्मा दान करने वाले सीआरपीएफ के दो सैनिकों ने कहा कि वह बेहद गर्व महसूस कर रहे कि वह किसी की जान बचाने के काम आ रहे हैं. चेन्नई के रहवासी एएसआई टी मुनियांडी ने कहा कि जब उन्हें यह जानकारी लगी कि एक व्यक्ति को प्लाज्मा की आवश्यकता है तो उनसे रहा नहीं गया. स्किम्स में प्लाज्मा डोनेट कर उस व्यक्ति की जान बचाई. वहीं यूपी के सचिन कुमार ने कहा कि पहले जब वह सकारात्मक हुए, तो सभी की प्रकार उन्हें भी डर लगा कि अब क्या होगा पर जब स्वस्थ हुए, तो वह अब बेहद प्रसन्न हैं कि वह स्वस्थ होने के साथ-साथ अब प्लाज्मा दान कर दूसरों को भी ठीक होने में सहायता कर सकते हैं. इसी के साथ जवान ने मददगारों की सहायता की.

About dhamaka