Breaking News
Home » National » बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया अपनी नई टीम का घोषणा , पांच नए चेहरे होंगे शामिल

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया अपनी नई टीम का घोषणा , पांच नए चेहरे होंगे शामिल

Spread News with other

बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की नई टीम की घोषणा की. इसमें कुछ पुराने नामों को बरकरार रखते हुए नए चेहरों को भी शामिल किया गया है. राज्य और केंद्रीय नेतृत्व के बीच जुड़ाव के लिहाज से पार्टी में अहम सांगठनिक पद महासचिव का माना जाता है. नई टीम में आठ महासचिवों की सूची में भूपेंद्र यादव, अरूण सिंह और कैलाश विजयवर्गीय को बरकरार रखते हुए पांच नए चेहरों को जगह दी गई है .

राम माधव, पी मुरलीधर राव, सरोज पांडे और अनिल जैन के स्थान पर नए चेहरों को शामिल किया गया है. दुष्यंत कुमार गौतम, डी. पुरंदरेश्वरी, सी टी रवि, तरूण चुग और दिलीप सैकिया नए महासचिव होंगे.

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या को पार्टी की युवा इकाई का अध्यक्ष बनाया गया है. वह पूनम महाजन की जगह लेंगे. पार्टी ने प्रवक्ताओं की अपनी लिस्ट को भी बढ़ाया है. अब इसमें 23 प्रवक्ताओं को जगह दी गई है. इसमें सांसद अनिल बलूनी को मुख्य प्रवक्ता बनाया गया है और बाकी प्रवक्ता ‘मीडिया हेड’ होंगे.

तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को बनाया गया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

नेशनल टीम में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह, राजस्‍थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया और झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. राजनीतिक रूप से बंगाल का बीजेपी के लिए खासा अहम है तो वहां से मुकुल राय को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है.

About dhamaka