Breaking News
Home » Main News » बिहार विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने 121 सीटों की लिस्ट जारी की

बिहार विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने 121 सीटों की लिस्ट जारी की

Spread News with other
बिहार विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी इन सीटों पर लड़ेगी चुनाव ,देखें पूरी  लिस्ट - The Begusarai

बिहार बीजेपी ने उन सीटों की घोषणा कर दी है, जहां से पार्टी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे. एनडीए में मंगलवार को सीटों का बंटवारा हो गया है. समझौते के तहत बीजेपी राज्य में 121 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. बीजेपी ने इन सभी 121 सीटों की घोषणा कर दी है. बीजेपी पटना, पश्चिम चंपारण, पूर्व चंपारण, गया जैसे शहरों पर चुनाव लड़ रही है. हालांकि पार्टी ने अभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है.

Bihar Election BJP released list of seats - News Nation

बता दें कि समझौते के तहत बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बीजेपी को इनमें से कुछ सीटें मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी को देनी है. बीजेपी वीआईपी को कितनी सीटें देंगी अभी तय नहीं है. फिलहाल बीजेपी ने सभी 121 की लिस्ट जारी की है. जेडीयू को 122 सीटों मिली हैं, इनमें से 7 सीटें जेडीयू जीतन राम मांझी की हम को देगी.

जद(यू) ने अपने खाते से जीतनराम मांझी की ‘हम’ पार्टी को सात सीट दी हैं. जद(यू) नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘ जद(यू) के हिस्से में 122 सीटें आयी हैं जिसमें से हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (हम) पार्टी के लिये हमने सात सीटें रखी हैं.”

बिहार में पहले चरण के चुनाव में 16 जिलों की 71 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं. इसके लिए नामांकन की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर है. यानी की अब नामांकन में 7 और 8 अक्टूबर ही बचे हैं. बीजेपी को अब इन 2 दिनों उम्मीदवारों के नामों का भी ऐलान करना होगा, ताकि 8 अक्टूबर तक प्रत्याशी नामांकन कर सकें.

About Rupali Mukherjee