Breaking News
Home » Main News » बिहार चुनाव 2020: भाजपा ने तीसरे चरण के लिए जारी की उम्मीदवारों की List

बिहार चुनाव 2020: भाजपा ने तीसरे चरण के लिए जारी की उम्मीदवारों की List

Spread News with other

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने बुधवार (14 अक्टूबर) को तीसरे चरण के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। भारतीय जनता पार्टी ने कुल छह महिलाओं समेत 35 प्रत्याशियों की तीसरी और अंतिम सूची जारी कर दी है। बिहार में 7 नवंबर को तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर मतदान होगा।

Bjp Releases 3rd Phase List Of Candidates For Bihar Assembly Election .DHAMAKA NEWS

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर तीसरे चरण में जिन सीटों पर मतदान होना है, पार्टी ने उसी के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसमें छातापुर से विधायक नीरज सिंह बबलू को पार्टी ने फिर से चुनाव मैदान में उतारा है। नीरज सिंह, दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे बड़े भाई हैं। रामनगर (सुरक्षित) सीट से भागीरथी देवी, नरकटियागंज से रश्मि वर्मा, परिहार से गायत्री देवी, किशनगंज से स्वीटी सिंह, प्राणपुर से निशा सिंह, कोढ़ा (सुरक्षित) से कविता पासवान को बीजेपी ने टिकट दिया है। भाजपा ने बगहा से राम सिंह, लौरिया से विनय बिहारी, रक्सौल से प्रमोद सिन्हा, मोतिहारी से प्रमोद कुमार, चिरैया से लाल बाबू प्रसाद गुप्ता, ढाका से पवन जायसवाल, रीगा से मोतिलाल प्रसाद, बाथनहा (सुरक्षित) से अनिल राम, बेनीपट्टी से विनोद नारायण झा, खजौली से अरुण शंकर प्रसाद, बिस्फी से हरिभूषण ठाकुर और छातापुर से नीरज कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।

इसके अलावा नरपतगंज से जयप्रकाश यादव, फारबिसगंज से विद्यासागर केसरी, जोकीहाट से रंजीत यादव, सिट्टी से विजय मंडल, बायसी से विनोद यादव, बनमनखी (सुरक्षित) से कृष्ण कुमार ऋषि, पूर्णिया से विजय खेमका, कटिहार से तारकिशोर प्रसाद, सहरसा से आलोक रंजन झा, दरभंगा से संजय सरावगी, हायाघाट से रामचंद्र शाह, केवटी से मुरारी मोहन झा, जाले से जीवेश कुमार, औराई से राम सूरत राय, कुढनी से केदार गुप्ता, मुजफ्फरपुर से सुरेश कुमार शर्मा और पाटेपुर (सुरक्षित) से लखिंदर पासवान बीजेपी के प्रत्याशी होंगे।

गौरतलब है कि राज्य की 243 विधानसभा सीटों में से गठबंधन के तहत बीजेपी को 121 सीटें मिली हैं। बीजेपी ने अपने कोटे से 9 सीटें मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को दी हैं। बिहार की कुल 112 सीटों पर बीजेपी मैदान में है।

About dhamaka