Breaking News
Home » Main News » बसपा प्रमुख मायावती ने संगठन में किए कई फेरबदल

बसपा प्रमुख मायावती ने संगठन में किए कई फेरबदल

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मध्यप्रदेश की मौजूदा कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि राज्य में भले ही नयी सरकार आ गयी है लेकिन गरीबों, मजदूरों, किसानों, बेरोजगार युवाओं और महिलाओं के साथ-साथ दलितों, पिछड़ों के जीवन में भी कोई बेहतरी नहीं आयी है. बसपा ने आरोप लगाया कि मध्यप्रदेश में अभी भी भाजपा शासित राज्यों की तरह जातिवादी और साम्प्रदायिक घटनायें जारी हैं.
बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज मध्यप्रदेश में पार्टी गतिविधियों की समीक्षा की और संगठन को और चुस्त-दुरुस्त करने के लिए उसमें जरुरी फेरबदल किए. यहां बसपा उत्तर प्रदेश राज्य इकाई कार्यालय में आयोजित बैठक में मध्यप्रदेश से पार्टी के सभी वरिष्ठ व प्रमुख पदाधिकारियों ने भाग लिया और मण्डलवार समीक्षा रिपोर्ट पार्टी प्रमुख को पेश की.
पूर्व राज्यसभा सांसद मुनकाद अली वेस्ट यूपी के बड़े मुसलिम चेहरे हैं. वह पार्टी में लंबे अरसे से जुड़े हैं और विभिन्न पदों पर रहे हैं. उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाने की एक बड़ी वजह यह भी है कि बसपा मुसलिम वोटों को अपने से जोड़े रखना चाहती है.

आजम के पक्ष में सपा ने किया था रामपुर कूच

रामपुर में सांसद आजम खां और उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम को हिरासत में लेने पर सियासी सरगर्मी बढ़ गई थी और सपा ने रामपुर कूच का ऐलान किया था. सपा के इस आंदोलन से वेस्ट यूपी की मुसलिम राजनीति में खींचतान मच गई थी. इस आंदोलन से सपा के पक्ष में एक सकारात्मक संदेश गया

About dhamaka