Breaking News
Home » Entertainment » बर्थडे स्पेशल: 41 साल के हुए अभिनेता इमरान हाशमी

बर्थडे स्पेशल: 41 साल के हुए अभिनेता इमरान हाशमी

अभिनेता इमरान हाशमी आज 41 साल के हो गए हैं। 24 मार्च,1979 को जन्में इमरान हाशमी फिल्म जगत के मशहूर निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट के भांजे है, लेकिन उन्होंने कभी उनके नाम का सहारा नहीं लिया। इमरान ने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में आई हॉरर फिल्म ‘राज’ से की। विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित फिल्म ‘राज’ में इमरान ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था। यही से इमरान का झुकाव अभिनय की तरफ हुआ। इसके बाद साल 2003 में इमरान को विक्रम भट्ट की फिल्म ‘फुटपाथ’ में बिपाशा बासु के साथ अभिनय करने का मौका मिला, लेकिन बॉक्स

Image result for इमरान हाशमी

इमरान की प्रमुख फिल्मों में जहर’,’आशिक बनाया आपने’,’कलयुग’, ‘गैंगस्टर’,’जन्नत’,’वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई’,’द डर्टी पिक्चर’,’संघाई’,’अजहर’,’द बॉडी’ आदि शामिल हैं

ऑफिस पर यह फिल्म असफल साबित हुई।

इसके बाद साल 2004 में अनुराग बासु दवारा निर्देशित फिल्म ‘मर्डर’ में इमरान को मल्लिका शेहरावत और अस्मित पटेल के साथ अभिनय करने का मौका मिला। इस फिल्म में इमरान और मल्लिका दोनों ही काफी बोल्ड अवतार में थे। फिल्म में इमरान के अभिनय को काफी पसंद किया गया और इसी फिल्म से इमरान की छवि सीरियल किसर के रूप में भी बन गई। फिल्म के गाने और फिल्म दोनों ही सुपरहिट रही।

Image result for इमरान हाशमी
इमरान की प्रमुख फिल्मों में जहर’,’आशिक बनाया आपने’,’कलयुग’, ‘गैंगस्टर’,’जन्नत’,’वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई’,’द डर्टी पिक्चर’,’संघाई’,’अजहर’,’द बॉडी’ आदि शामिल हैं। इमरान हाशमी ने साल 2006 में परवीन सहानी से शादी कर ली। साल 2010 में इमरान एक बेटे के पिता बने, जिसका नाम अयान हैं। इमरान की जिंदगी में सबसे ज्यादा मुश्किल दौर तब आया जब उन्हें पता चला की उनके चार साल के बेटे अयान को फर्स्ट स्टेज कैंसर है।

इमरान ने 2016 में एक किताब ‘ द किस ऑफ लाइफ’ लिखी, जो उनके बेटे की कैंसर से लड़ाई पर आधारित है। बुक में बताया गया है कि उनके बेटे ने किस तरह यह लड़ाई लड़कर कैंसर को हराया है।

About dhamaka