Breaking News
Home » Entertainment » बर्थडे स्पेशल 13 सितम्बर:महिमा चौधरी ने सुभाष घई की फिल्म ‘परदेस’ से बनायीं पहचान

बर्थडे स्पेशल 13 सितम्बर:महिमा चौधरी ने सुभाष घई की फिल्म ‘परदेस’ से बनायीं पहचान

Spread News with other

नई दिल्ली। बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा महिमा चौधरी कल यानी 13 सितम्बर को 47 साल की हो जाएगी। महिमा चौधरी का जन्म 13 सितम्बर 1973 को दार्जलिंग में हुआ था। महिमा के बचपन का नाम रितु चौधरी था। उन्होंने अपनी पढ़ाई दार्जलिंग से पूरी की। इसके बाद 1990 में वह पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग की दुनिया में किस्मत आजमाने लगी। इस दौरान उन्हें कई विज्ञापनों में काम करने का मौका मिला।

Mahima Chaudhary Hits And Flops On Her Birthday - Hindi Filmibeat

करियर की शुरुआत में ही महिमा को आमिर खान और ऐश्वर्या राय के साथ एक कोल्ड ड्रिंक के विज्ञापन में काम करने का मौका मिला। यह विज्ञापन काफी पॉपुलर हुआ और इस पॉपुलर विज्ञापन से महिमा को घर-घर में पहचाना जाने लगा। इसके बाद महिमा एक म्यूजिक चैनल के साथ वीजे के रूप में जुड़ गई। इसी दौरान फिल्म निर्माता सुभाष घई फिल्म ‘परदेस ‘ के लिए हीरोइन की तलाश में थे। लगभग 3000 लड़कियों के ऑडिशन के बाद उनकी नजर महिमा पर पड़ी और उन्होंने यह फिल्म महिमा को ऑफर कर दी। साथ ही सुभाष घई ने उनका नाम रितु से बदलकर महिमा चौधरी रख दिया।

महिमा चौधरी इस फिल्म में ‘गंगा’ की भूमिका में नजर आई। इस फिल्म में उनके अपोजिट शाहरुख खान और अपूर्व अग्निहोत्री नजर आये। इस फिल्म ने महिमा को रातों-रात स्टार बना दिया। इस फिल्म में महिमा को अपने अभिनय के लिए फिल्मफेयर के सर्वश्रेष्ठ नवोदित कलाकार के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके बाद महिमा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय किया। जिसमें ‘दाग द फायर’,’धड़कन’,’दिल हैं तुम्हारा,’एलोसी कारगिल’,’होम डिलीवरी’,’सैंडविच’ ‘लज्जा’,आदि कई फिल्में शामिल हैं जिसमें महिमा के अभिनय को काफी सराहना मिलीं।

About dhamaka