Breaking News
Home » Entertainment » बर्थडे स्पेशल: इस आइटम नंबर ने एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह को दी थी बॉलीवुड में नई पहचान

बर्थडे स्पेशल: इस आइटम नंबर ने एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह को दी थी बॉलीवुड में नई पहचान

Spread News with other

बॉलीवुड में फिल्म ‘देसी ब्वॉयज’ से पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहीं है। सिल्वर स्क्रीन पर अपनी रुमानी अदाओं का जलवा बिखेरने वाली चित्रागंदा का जन्म 1976 में आज ही के दिन राजस्थान के जोधपुर में हुआ। उनके जन्मदिन के मौके पर आइए एक नजर डालते है उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों पर।

चित्रांगदा के पिता निरंजन सिंह आर्मी ऑफिसर थे। वहीं उनका छोटा भाई दिग्विजय सिंह गोल्फर हैं। चित्रांगदा की स्कूली पढ़ाई मेरठ से हुई। वहीं कॉलेज की पढ़ाई के लिए उन्होंने दिल्ली का रुख किया। दिल्ली यूनिवर्सिटी से चित्रागंदा ने होम साइंस में ग्रेजुएशन किया। आपको बता दें कि चित्रागंदा कथक डांसर भी है।

Bollywood Actress Chitrangada Singh Birthday Special

पढ़ाई पूरी करने के बाद चित्रांगदा ने साल 2001 में गोल्फ प्लेयर ज्योति रांधवा से शादी की। दोनों की ये शादी टिक नहीं पाई। साल 2014 में दोनों अलग हो गए। दोनों के एक बेटा जोरावर भी है।

कुण्डी मत खड़काओ राजा' गाने का आध्यात्मिक अर्थ

ऐसे शुरु हुआ चित्रागंदा का फिल्मी सफर
शादी और एक बच्चे होने के बावजूद चित्रागंदा ने मॉडलिंग की दुनिया में आने का फैसला किया। शुरुआती दौर में उन्होंने कई ब्रांड्स को एंडोर्स किया। बॉलीवुड में उन्हें पहला ब्रेक निर्देशक सुधीर कुमार ने दिया। साल 2003 में आई फिल्म ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ उनकी डेब्यू फिल्म थी। जिसमें उनकी एक्टिंग को बेहद सराहना मिली। इस फिल्म के बाद उन्हें साल 2005 में आई फिल्म ‘काल’ में देखा गया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल ना दिखा पाई। कुछ साल तक लंबे ब्रेक के बाद चित्रांगदा ने फिल्म ‘ये साली जिंदगी’ से पर्दे पर वापसी की। अपनी एक्टिंग के दम पर उन्होंने दर्शकों और क्रिटिक्स का दिल जीत लिया। फिल्म को मिली कामयाबी के बाद चित्रागंदा ‘देसी बॉयज’ में नजर आई। इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार, जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण नजर आए थे। ‘बेड बॉयज’ के बाद वो ‘जोकर’, ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’, ‘इंकार’, ‘बाजार’, ‘आई मी और मैं’ जैसी फिल्मों में एक्टिंग का दमखम दिखाया।

Aao Raja - Gabbar Is Back | Chitrangada Singh | Yo Yo Honey Singh & Neha  Kakkar

फिल्मों से ज्यादा आइटम नंबर से हुई मशहूर
चित्रागंधा के अब तक सिने कॅरियर पर नजर डालें तो उनके हिस्से कुछ खास फिल्में नहीं आई। या यूं कहे एक लंबा वक्त बॉलीवुड में देने के बावजूद वे कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। उन्होंने साल 2015 में फिल्म ‘गब्बर इज बैक’ में आइटम सांग ‘आओ राजा’ से चित्रांगदा ने आइटम नंबर में हाथ अजमाया। ये गाना जबरदस्त हिट रहा।

मीटू मूवमेंट में चित्रांगदा ने किया खुलासा
मीटू मूवमेंट पर बॉलीवुड के कई स्टार्स के चौंकाने वाले खुलासे सामने आए। जिसमें एक नाम चित्रांगदा सिंह का भी था। अभिनेत्री तनुश्री दत्ता का सपोर्ट करते हुए चित्रांगदा ने अपने साथ हुई आपबीती कही। उन्होंने कहा कि एक निर्देशक फिल्म के एक सीन का आइडिया लेकर मेरे पास आए और मुझे बड़े ही गंदे तरीके से बताने लगे। उनका ये तरीका मुझे गंदा लगा जिसकी वजह से मैने फिल्म छोड़ दी।

About dhamaka