Breaking News
Home » Fashion » फाउंडेशन या कंसीलर खरीदते समय शेड का रखे ख्याल , नहीं होगी कोई गड़बड़अगर इन बातों का रखेंगी ध्यान

फाउंडेशन या कंसीलर खरीदते समय शेड का रखे ख्याल , नहीं होगी कोई गड़बड़अगर इन बातों का रखेंगी ध्यान

Spread News with other

Slide 5 -How To Make Makeup Last On Oily Skin

कोरोना का संक्रमण काफी बढ़ा है, ऐसे में महिलाएं ऑनलाइन शॉपिंग को पहले से भी ज्यादा तवज्जो देने लगी हैं। अपनी जरूरत के हर छोटे-बड़े सामान को खरीदने के लिए वह ऑनलाइन वेबसाइट का सहारा ले रही हैं। यह उनके लिए अधिक सुरक्षित है, लेकिन कई चीजें ऐसी होती हैं, जिन्हें ऑनलाइन खरीदते हुए आपसे गड़बड़ हो सकती है, मसलन आपके मेकअप प्रॉडक्ट। अगर आप ऑनलाइन फाउंडेशन या कंसीलर खरीद रही हैं तो ऐसे में आपको खुद के लिए परफेक्ट शेड चुनने में गलती हो सकती है। ऐसे में आपके पैसे खराब हो जाते हैं और फिर आपको काफी पछतावा होता है। लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आप घर बैठे सुरक्षित ऑनलाइन शॉपिंग करें और आपसे किसी तरह की गलती भी ना हो तो ऐसे में आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखना होगा। खासतौर से ऑनलाइन फाउंडेशन या कंसीलर खरीदते हुए आपको कुछ छोटी-छोटी बातों पर फोकस करना होगा। तो चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ बातों के बारे में-

कैसे चुनें सही फाउंडेशन?( How To choose Best Foundation for face?)

ऑनलाइन फाउंडेशन या कंसीलर ऑनलाइन खरीदने का सबसे पहला कदम है कि आप सबसे पहले अपनी स्किन टाइप को तय करें। इसके बाद आपको यह तय करना है कि आपको मैट लुक चाहिए या ग्लॉसी। इसके अलावा आपको यह भी तय करना होगा कि आपको फुल कवरेज फाउंडेशन या लाइट कवरेज। इस तरह आपके लिए मेकअप प्रॉडक्ट को बेहतर तरीके से चुनने में मदद मिलेगी। बस आप शॉपिंग साइट पर इस जानकारी को डालें। इससे आपके लिए सही प्रॉडक्ट फिल्टर होकर नजर आएंगे।
ऑनलाइन शॉपिंग करते हुए शेड चुनने में अक्सर गलती हो जाती है। कई बार आपके फोन की लाइटिंग तो कभी ऑनलाइन साइट पर दी गई तस्वीर से सही शेड समझने में गड़बड़ हो जाती है। इसलिए जब भी आप ऑनलाइन वेबसाइट से बेस मेकअप खरीदें तो उसके repurpose के बारे में जरूर सोचें। मसलन, अगर आपने गलत शेड चुना तो आप उसे किस तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। हालांकि ऐसे कई तरीके हैं। मसलन, अगर आपके लाइट कलर चुना है तो उसमें थोड़ा डार्क शेड मिक्स करके खुद का कस्टम शेड्स बना सकती हैं। इसके अलावा आप अपने किसी करीबी को इसे उपहार में दे सकती हैं या फिर अगर आपने जो शेड खरीदा है, वह थोड़ा डार्क है तो ऐसे में आप उसे लाइट करने के लिए टिंटेड मॉइस्चराइज़र के साथ मिक्स करके यूज कर सकती हैं।
अगर आप प्रॉडक्ट के दो शेड्स को लेकर उलझन में हैं और आपको यह समझ नहीं आ रहा है कि आप कौन सा शेड चुनें तो ऐसे में आप हमेशा लाइट शेड को ही चुनें, क्योंकि लाइट शेड के साथ प्ले करना काफी आसान होता है। इसके अलावा, कंसीलर का लाइटर शेड एक बेहतरीन ब्राइटनिंग प्रॉडक्ट की तरह काम करता है। वहीं आप लाइट शेड लिक्विड फ़ाउंडेशन शेड में लिक्विड ब्रॉन्ज़र की कुछ बूंदें मिलाकर बेहद आसानी से खुद का कस्टम शेड बना सकती हैं।

About dhamaka