Breaking News
Home » Uncategorized » प्रधानमंत्री मोदी 11 अक्टूबर को 1.32 लाख लोगों को संपत्ति कार्ड सौंपेंगे

प्रधानमंत्री मोदी 11 अक्टूबर को 1.32 लाख लोगों को संपत्ति कार्ड सौंपेंगे

Spread News with other

नई दिल्ली (महामीडिया) ग्रामीण भारत को बदलने और लाखों भारतीयों को सशक्त बनाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वामित्व योजना की शुरुआत करेंगे। इसके तहत पीएम मोदी 1.32 संपत्ति मालिकों को संपत्ति कार्ड वितरित करेंगे।
इस योजना के तहत 1.32 लाख संपत्ति धारक अपने मोबाइल फोन पर आए एसएमएस लिंक के माध्यम से अपने संपत्ति कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। इसके बाद संबंधित राज्य सरकारों द्वारा संपत्ति कार्डों का भौतिक वितरण किया जाएगा। इसमें छह राज्यों के 763 गांवों के लाभार्थी शामिल हैं। जिनमें उत्तर प्रदेश के 346, हरियाणा के 221, महाराष्ट्र के 100, मध्य प्रदेश के 44, उत्तराखंड के 50 और कर्नाटक से 2 गांव शामिल हैं। महाराष्ट्र को छोड़कर इन सभी राज्यों के लाभार्थियों को एक दिन के भीतर प्रॉपर्टी कार्ड की भौतिक प्रतियां प्राप्त होंगी। महाराष्ट्र में प्रॉपर्टी कार्ड की मामूली लागत की वसूली की व्यवस्था है, इसलिए इसमें एक महीने का समय लगेगा।
इस कदम से ग्रामीणों द्वारा ऋण लेने और अन्य वित्तीय लाभ के लिए संपत्ति को वित्तीय संपत्ति के रूप में उपयोग करने का मार्ग प्रशस्त होगा। आयोजन के दौरान प्रधानमंत्री कुछ लाभार्थियों के साथ बातचीत भी करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय पंचायती राज मंत्री उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम सुबह 11 बजे से शुरू होगा।

About dhamaka