Breaking News
Home » States » प्रदेश में बाढ़ से जनहानि नुकसान की दशा में परिवारों को मुआवजा राशि तत्काल प्रभाव से हो वितरित ::CM योगी

प्रदेश में बाढ़ से जनहानि नुकसान की दशा में परिवारों को मुआवजा राशि तत्काल प्रभाव से हो वितरित ::CM योगी

लखनऊ: 29 सितम्बर, 2019

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अतिवृष्टि/बाढ़ग्रस्त जनपदों के जिलाधिकारियों को जलभराव की स्थिति से तत्काल निपटने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने लगातार बारिश से जिन स्थानों पर जलभराव हुआ है, वहां जल निकासी की तत्काल व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत सामग्री तथा आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए कहा है कि बाढ़ से किसी भी प्रकार की जनहानि एवं अन्य हानि होने की दशा में प्रभावितों को मुआवजा राशि तत्काल वितरित की जाए। उन्होंने कहा कि राहत कार्य तेजी से किए जाएं और यह भी सुनिश्चित किया जाए कि प्रभावित क्षेत्रों में खाद्य सामग्री की कोई कमी न होने पाए।
मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए हैं कि बाढ़ की स्थिति को देखते हुए किसी भी अधिकारी को छुट्टी न दी जाए और अधिकारीगण अपने-अपने जनपदों में बाढ की स्थिति की लगातार भ्रमण कर निगरानी सुनिश्चित करें और किसी भी आपात स्थिति से फौरन निपटने का बंदोबस्त भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य होगी।

About dhamaka